भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने टीम को कहा अलविदा

भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने टीम को कहा अलविदा

28 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्मुक्त वही खिलाड़ी हैं जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2012 अंडर-19 विश्व कप में जीत हासिल की थी। उन्मुक्त चंद ने बीते शुक्रवार यानी 13 अगस्त को एक ट्वीट कर इसका ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं BCCI से अलविदा ले रहा हूं और दुनिया में बेहतर मौके की तलाश करूंगा।

उन्मुक्त चंद ने अपनी ट्वीट में भारतीय क्रिकेट के साथ अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने दिल्ली के DDCA का भी आभार जताया है।

उन्मुक्त चंद ने BCCI के बारे में लिखा कि मेरे जैसे क्रिकेटरों को इतने सारे शिविरों, आयु वर्ग और सीनियर बोर्ड टूर्नामेंट और आईपीएल के माध्यम से अपने कौशल को व्यक्त करने और दिखाने के लिए एक मंच देने के लिए बीसीसीआई का बहुत-बहुत धन्यवाद।

उन्मुक्त के आंकड़े उनके लाजवाब खिलाड़ी होने की गवाही देते हैं। वो दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2012 का अंडर-19 विश्व कप जीता। बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। इस विश्व कप के फाइनल मुकाबले में उन्मुक्त ने शानदार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।

उन्मुक्त के आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। वो दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2012 का अंडर-19 विश्व कप जीता। बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। इस विश्व कप के फाइनल मुकाबले में उन्मुक्त ने शानदार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।

इसके अलावा 2012 में ही ऑस्ट्रेलिया में अंडर-19 टीम के चतुष्कोणीय श्रृंखला में भी उन्मुक्त चंद ने कप्तानी की थी। इस श्रृंखला में भी भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी। टीम की जीत में उनके बल्ले ने खूब योगदान दिया था। इस श्रृंखला में उन्मुक्त दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। पांच मुकाबलों में 281 रन। घरेलू श्रृंखलाओं में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने IPL के 21 मुकाबलों में कुल तीन सौ रन भी बनाए हैं। उन्मुक्त चंद IPL में दिल्ली, राजस्थान और मुंबई की टीम से खेल चुके हैं।

बहरहाल उन्मुक्त चंद अब दुनिया के दूसरे किसी देश के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। गौरतलब है कि उन्मुक्त चंद के खेल की सराहना कई दिग्गज खिलाड़ी कर चुके हैं। लेकिन भारत के प्रमुख क्रिकेट टीम में उन्हें अब तक जगह नहीं मिल पाया था। यही वजह भी है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट से विदा ले लिया है।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava