किसान की मौत की अफवाह से Police And Administration के फूले हाथ पांव

किसान की मौत की अफवाह से Police And Administration के फूले हाथ पांव

वाराणसी: फूलपुर के थाना रामपुर गांव में बन रहे फोरलेन सड़क निर्माण का विरोध कर रहे ग्रामीणों में से एक वृद्ध की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई जब इस बात की खबर Police And Administration को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। प्रशासन ने अस्पताल में उसकी हालत स्थिर होने पर चैन की सांस ली।

लोग मुआवजा को लेकर नहीं होने दे रहे कार्य

हम आपको बता दे कि फोरलेन सड़क के निर्माण के तहत वाराणसी से सुल्तानपुर तक बन रहा बाईपास रास्ता कथौली से फूलपुर तक बनाया जा रहा है। मुआवजा को लेकर रामपुर ग्राम सभा के दो दर्जन से ज्यादा लोग एक पखवारे से काम नहीं होने दे रहे थे। सोमवार को मौके पर एसडीएम पिंडरा डॉ. एन एन यादव और सीओ सुरेन्द्र नाथ पहुंचे तथा समझाकर निर्माण कार्य प्रारम्भ करा दिया। इसी दौरान ग्रामीण हरि राम (70) को हार्टअटैक आ गया। तब निजी डॉक्टर के यहां उसके परिजन उसे लेकर गए। जहां पर उसकी हालत स्थिर बताई गई।

सीओ और एसडीएम ने लोगों को कराया शांत

बता दे कि मृत्यु की खबर मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। सीओ और एसडीएम ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करवाया। जिसके बाद मौके पर एसपीआर मार्तंड प्रताप सिंह सहित अनेक थानों की फोर्स पहुंच गई। एसडीएम डॉ. एन एन यादव ने बताया कि जब किसान बेहोश हुआ तो उसकी मृत्यु की अफवाह फैला दी गई। उस इंसान को चिह्नित किया जा रहा है जिसने अफवाह फैलाई है। वहीं एसडीएम डॉ. एन एन यादव का कहना है कि गलत ढंग से खतौनी पर किसानों का नाम चढ़ गया है। इसके बाद भी 19 लोगों को नगद 80 हजार रुपये उनकी क्षतिग्रस्त फसल के बदले भुगतान किया गया। भूमि आवंटन के साथ आवास की भी स्वीकृति प्रभावित तीन दर्जन लोगों को दी गई है। कुछ लोगों की वजह से ही विरोध हो रहा है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles