वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने पुलिसवालो की नो पार्किंग में काटा चालान

वाराणसी ट्रैफिक पुलिस ने पुलिसवालो की नो पार्किंग में काटा चालान

शहर में यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए तथा गलत पार्किंग में खड़े वाहनों जिनसे यातायात बाधित होता है, के खिलाफ वाराणसी ट्रैफिक पुलिस लगातार एक्शन मोड में है। आज रविवार को एसपी ट्रैफिक के निर्देश में नो पार्किंग को लेकर चालान काटा गया जिसमे अधिकांश वाहन की नंबर प्लेट पर पुलिस अंकित था। एसपी ट्रैफिक द्वारा कार्यवाही करते हुए सभी 75 मोटरसाइकल का चालान किया गया।

नो पार्किंग में मिलीं बाइक्स

रविवार को गोदौलिया-मैदागिन मार्ग पर छत्ताद्वार काशी विश्वनाथ मंदिर प्रवेश द्वार के बाहर खड़ी 75 मोटरसाइकिल, जिनसे यातायात बाधित हो रहा था उनका नो पार्किंग और गलत नंबर प्लेट की धाराओं में चालान किया गया।

ज्यादातर पुलिसवालों की गाड़ियां हैं

वाराणसी के यातायात एसपी सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि इनमें से अधिकांश वाहन काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों के हैं, जिनको वाहन पार्किंग की जगह चौक थाना परिसर में दी गई है, लेकिन वहां पर वाहनों की पार्किंग ना करके बेतरतीब ढंग से सड़क पर पार्क किया गया था। जिसके यातायात यहाँ का बाधित रहता है।

बिना रजिस्ट्रेशन की बाइक भी मिली

एक मोटरसाइकिल जो बिना नंबर की थी और 8000 किलोमीटर चलाई जा चुकी है, लेकिन अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है। इस मोटरसाइकिल को चौक थाने में सीज करा दिया गया है।

पुलिसवाले की है वो बाइक

एसपी ट्रैफिक की ओर से बताया गया कि प्रारम्भिक तौर पर यह ज्ञात हुआ है कि बिना नम्बर की यह मोटरसाइकिल किसी पुलिस कर्मचारी की है। उसका नाम पता ज्ञात कर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.