थाने के मंदिर में प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, परिजन बहु घर ले आए

थाने के मंदिर में प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, परिजन बहु घर ले आए

बनारस में एक थाने का मंदिर एक प्रेमी युगल की शादी का गवाह बना। इस दौरान कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे। पहले परिजनों ने किया प्रेमी की पिटाई फिर लड़के के घरवाले ले आये बहु घर।

पहले प्रेमी की हुयी पिटाई

मिर्जामुराद थाने के करधना गांव निवासी बीसीए के छात्र और उसकी दूर की रिश्तेदार बेनीपुर गांव की बीए की छात्रा को एक-दूसरे से प्यार हुआ। दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। जब इसकी जानकारी दोनों के परिवार वालों को हुई तो दोनों के परिजन शादी में बाधक बन गए और शादी से इंकार करने लगे। इसी बीच युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गुरुवार की रात उसके गांव बेनीपुर गया था। प्रेमिका के परिजनों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पहले तो प्रेमी की पिटाई की। इसके बाद सौ नंबर पर कॉल करके युवक को पुलिस को सौंप दिया।

मैं उससे छोड़ किसी से शादी नहीं करुँगी

शुक्रवार को प्रेमिका मिर्जामुराद थाने पहुंची और उसने कहा कि वह अपने प्रेमी को छोड़ कर किसी और के साथ शादी नहीं करेगी। दोनों ने कहा कि वो बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी कर सकते हैं। थाने में घंटों हुई पंचायत के बाद दोनों के परिजनों और एसओ विश्वजीत प्रताप सिंह की मौजूदगी में थाने परिसर में स्थित रामजानकी मंदिर में दोनों ने सात फेरे लिए। विवाह संपन्न होने के बाद युवक के परिजन बहू को साथ लेकर घर चले गए। थाना परिसर में प्रेमी-प्रेमिका का विवाह चर्चा का विषय बना रहा। आस पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.