BHU Chief Proctor के खिलाफ छात्रों ने मुंडाया सिर, बटुकों को कराया भोज, जानिए क्या है विवाद

BHU Chief Proctor के खिलाफ छात्रों ने मुंडाया सिर, बटुकों को कराया भोज, जानिए क्या है विवाद

वाराणसी: BHU Chief Proctor रोयाना सिंह तथा छात्रों के मध्य प्रारम्भ हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 13 दिनों से जारी छात्रों के इस आंदोलन में एक नया मोड़ देखने को मिला। इस आंदोलन में अपने सिर मुंडन कराकर धरने पर बैठे छात्रों ने 11 बटुकों को भोज कराया। चीफ़ प्रॉक्टर के विरोध में इस दौरान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए जाते रहे। जिस तरह से एक-एक कर दिन निकलते जा रहे है वैसे वैसे छात्रों का यह आंदोलन और गति पकड़ता जा रहा है।

दो दिन पहले छात्रों ने खून से लिखा था खत

हम आपको बता दे कि छात्रों ने अपने खून से दो दिन पहले भी इसी मामले पर BHU Chief Proctor के विरुद्ध खत लिखकर पीएम, सीएम राज्यपाल आदि को भेजकर कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही वहीं धरनारत छात्रों ने बताया कि नर्सिंग छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट सहित विभागों में चोरी, परिसर से चंदन के पेड़ काटे जाने जैसी घटनाएं बढ़ गई हैं परन्तु इसको रोके जाने के लिए कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि केंद्रीय कार्यालय पर मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं अभी तक BHU Chief Proctor प्रो. रोयाना सिंह को पद से हटाने की मांग को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बीएचयू प्रशासन ने साध रखी है चुपी

ज्ञात करावा दे कि बीएचयू नर्सिंग छात्रा के साथ मारपीट के मामले के बाद से ही छात्रों का BHU Chief Proctor को पद से हटाने की मांग को लेकर आंदोलन जारी है। वहीं BHU Chief Proctor के मामले में अभी तक बीएचयू प्रशासन ने चुपी साध रखी है। गौरतलब है कि BHU Chief Proctor द्वारा छात्रा को थप्पड़ मारे जाने के बाद उस छात्रा के कान के पर्दे में छेद हो गया था। जिस वजह से ही सभी छात्र धरने पर बैठे गए थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles