पीएम मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में हुई विलीन, देशभर में दौड़ी शोक की लहर

पीएम मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में हुई विलीन, देशभर में दौड़ी शोक की लहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के 100 साल की उम्र में निधन हो गया। हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर का गांधीनगर में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी और उनके भाइयों ने उन्हें मुखाग्नि दी। हीराबेन मोदी स्वास्थ्य संबंधी को लेकर पिछले बुधवार को सुबह अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती थी। हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थी। उन्हें ‘हीरा बा’ भी कहा जाता है। मुखाग्नि देने के बाद भावुक दिखे पीएम मोदी। 

पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन के बाद देशभर के राजनेता और बड़े नेता शोक प्रकट कर रहे है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पीएम नरेंद्र मोदी जी के प्रति उनकी मां हीराबेन मोदी के निधन पर संवेदना। मैं प्रार्थना करती हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। दुख की इस घड़ी में उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को शक्ति मिले। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां के निधन पर शोक जताया और कहा कि अपनी मां को खोना जीवन का सबसे दुखद पल है। 

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि हीराबेन मोदी का जीवन संघर्षपूर्ण रहा। जब कोई व्यक्ति अपनी मां को खोता है तो वो अनाथ हो जाता है। इस दुख की घड़ी में हम सभी प्रधानमंत्री के साथ हैं। वहीं इस संवेदना के मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री की मां के निधन होने की खबर हमें सुबह मिली। इस दुख में पूरा प्रदेश प्रधानमंत्री के साथ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी मां को श्रीचरणों में स्थान दे और उनके परिवार को इस दुख को सहने की क्षमता दे। 

नीतीश कुमार ने भी शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन जी का निधन दुःखद. मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है। मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता। वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि PM नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का दुखद निधन हुआ। इस दुख की बेला में हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं। मैं आदरणीय हीरा बा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava