यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर अधिवक्ता रहेंगे न्यायिक कार्य से विरत

यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर अधिवक्ता रहेंगे न्यायिक कार्य से विरत

वाराणसी। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर आज प्रदेश भर के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

दरअसल यह कार्य बहिष्कार का मुख्य उद्देश्य अधिवक्ताओं की सुरक्षा को लेकर किया गया है। अधिवक्ताओं की मांग है कि जिस प्रकार से डॉक्टरों और सीए के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करायी गयी है उसी प्रकार अधिवक्ताओं के लिए भी सुरक्षा होनी चाहिए।

बीते दिनों जिस प्रकार से प्रदेश की राजधानी लखनऊ और इलाहाबाद में अधिवक्ताओं की हत्या की गई, उससे सभी अधिवक्ताओं में रोष है। इसी के मद्देनजर आज वाराणसी के कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया है।

वाराणसी के दी सेंट्रल बार के अध्यक्ष प्रेम शंकर पांडेय ने बताया कि आज हम लोग यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अधिवक्ताओं की सुरक्षा के तहत मांग उठाई है , जिस प्रकार अधिवक्ताओं पर लगातार धमकी और हत्या जैसी वारदातें हो रही है, उस परिस्थिति में अधिवक्ता अपना कार्य करने में असमर्थ है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya