वाराणसी में पत्नी को मारकर शव गाड़ने के आरोप में पति गिरफ्तार

वाराणसी में पत्नी को मारकर शव गाड़ने के आरोप में पति गिरफ्तार

ज्ञानपुर, वाराणसी: रविवार को पुलिस ने सुरियावां थाना क्षेत्र के पलवारपुर में खेत में दफन महिला के शव के मामले में पति रवि सिंह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सानिया के हत्या के मामले में उसके पति ने अपना आरोप स्वीकार किया। पुलिस ने पूछताछ के उपरान्त उसको जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में रविवार को पत्रकारों के सामने इसका रहस्योत्घाटन किया। 19 जुलाई को पलवारपुर में सुभाष सिंह के खेत में महिला का शव गाड़ा पाया गया ऐसा एएसपी ने बताया। इस बाबत मामले की समस्त जानकारी सुरियावां पुलिस वा क्राइम ब्रांच को जिम्मेदारी के साथ सौपी गई। शव की शिनाख्त रवि सिंह निवासी पलवारपुर की पत्नी के रूप में की गई।

जब मामले की जांच के दौरान घरवालों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि रवि अपनी पत्नी के साथ गुजरात चला गया है। रविवार की सुबह अंदेशा होने पर पुलिस जांच – पड़ताल में लग गई। रवि सिंह को सुरियावां नगर के ही एक पेट्रोल पंप से गिरफ्तार कर लिया गया।

जब रवि से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि काफी सारा कर्ज उसने बहन की शादी करने के लिए ले लिया था। साथ ही उसने यह भी बताया की 18 जुलाई की रात उसका उसकी पत्नी सानिया सिंह संग इस बात को लेकर झगड़ा हो गया था कि उसकी पत्नी उसके साथ गुजरात जाना चाहती थी जबकि उसके पास न तो वहां रुकने की जगह थी और न ही उसके पास पैसे ही थे। इस बात की वजह से ही दोनों में झगड़ा शुरू हुआ था जिस कारण उसी रात सानिया ने खुद को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

पुलिस की पूछताछ में रवि ने बताया की सानिया की मृत्यु हो जाने की वजह से वह बहुत भयभीत हो गया था। साथ ही उसको यह भी लगा कि कही घर के सारे लोग इसी मामले में फंस न जाये इस डर से वह रात में ही अवसर देखकर सानिया के मृत शरीर को ले जाकर सुभास सिंह के खेत में दफन कर दिया।

हम आपको बताते चले की इस बात की पुस्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हुई है कि महिला की मृत्यु की वजह फांसी लगना ही है। क्राइम ब्रांच के सचिन झा, इंदू प्रकाश, अजय सिंह, अनिरुद्ध, प्रभारी निरीक्षक सुरियावां अजय सिंह, विनोद तिवारी एवं बेेलाल अहमद व अन्य गिरफ्तार करने वाले टीम में शामिल रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.