चर्चित दुष्कर्म मामले में आसाराम सहित सभी आरोपी दोषी करार, सजा पर बहस जारी

चर्चित दुष्कर्म मामले में आसाराम सहित सभी आरोपी दोषी करार, सजा पर बहस जारी

चर्चित आसाराम बापू दुष्कर्म मामले में आज आसाराम सहित सभी आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। मधुसूदन शर्मा ने जयपुर जेल में यह फैसला सुनाते हुए आसाराम और अन्य सह आरोपी शिवा, शरद और शिल्पी को भी दोषी करार दिया है। आपको बता दें कि सुरक्षा कारणों के मद्देनजर जोधपुर की कोर्ट ने जेल परिसर के अंदर ही फैसला सुनाने का निर्णय लिया था, इस चर्चित मामले में आने वाले फैसले को देखते हुए केंद्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा राजस्थान को सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है।

उधर दूसरी तरफ पीड़िता के पिता ने फैसला आने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आसाराम दोषी ठहराया गया है, मैं बहुत खुश हूं, हमें न्याय मिला है। मैं उन सभी को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इस लड़ाई में हमारा समर्थन किया। पीड़िता के पिता ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि जिन गवाहों का अपहरण और हत्या पर किया गया है उन्हें भी न्याय मिलेगा।

कोर्ट का फैसला आने के बाद आसाराम की अधिवक्ता नीलम दुबे ने भविष्य की कार्यवाही के संदर्भ में अपने टीम से चर्चा करने की बात कही। उन्होंने न्यायपालिका पर भी भरोसा जताया है।

मुख्य गवाह महेंद्र ने मांगी अतिरिक्त सुरक्षा, बताया जान का खतरा

आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं के खिलाफ चल रहे तमाम मुकदमो के प्रमुख गवाह पानीपत के गांव सनौली निवासी महेंद्र चावला ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि हालांकि मेरे पास सुरक्षा है लेकिन अन्य गवाहों की तरह मेरा जीवन भी लगातार खतरे में है, इसलिए मैं केंद्र सरकार से  अतिरिक्त सुरक्षा की अनुरोध करता हूं।महेंद्र ने आगे कहा कि मुझे न्यायपालिका पे भरोसा है और दुष्कर्मियों को फांसी दी जानी चाहिए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.