Ayodhya Update: अयोध्या फैसले के बाद आया मुस्लिम पक्ष के वकील का ब्यान

Ayodhya Update: अयोध्या फैसले के बाद आया मुस्लिम पक्ष के वकील का ब्यान

दिल्ली। आयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज एक ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। देश की सबसे बड़ी अदालत ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ होगया, साथ ही अयोध्या में ही मस्जिद बनाने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन भी दी जाएगी। कोर्ट के फैसले के साथ ही अब प्रतिक्रिया भी आने लगी है। मुस्लिम पक्ष के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा कि हम फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन संतुष्ट नहीं हैं। आगे की कार्रवाई पर हम बाद में फैसला करेंगे।

फैसले में कई विरोधाभास हैं, लिहाजा हम फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। हम फैसले का पुनः मूल्यांकन करेंगे और आगे की कार्रवाई पर फैसला लेंगे। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड फैसले का सम्मान करता है, लेकिन फैसला संतोषजनक नहीं है।

जिलानी ने आगे कहा कि फैसले के बाद शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखें, यह किसी की जीत या हार नहीं है। हालांकि फैसला हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा।

आपको बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाए या नहीं। हालांकि मौजूदा स्तिथि देखते हुआ जफरयाब जिलानी ने कहा कि मुझे लगता है कि पुनर्विचार याचिका दाखिल की जानी चाहिए।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।

Adhyan Chaurasiya