बारिश के बाद अब किसानो पर आवारा छुट्टा पशु कहर

बारिश के बाद अब किसानो पर आवारा छुट्टा पशु कहर

वाराणसी। आये दिन सड़को पर आवारा छुट्टा पशु घूमते मिलते है जिससे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसे ही खबर है वाराणसी के आराजी लाइन ब्लॉक के निकट आने वाले गांव में छुट्टा आवारा पशुओ से ग्रमीणो और किसानों को काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और दिन-प्रतिदिन काफी समस्या बढ़ती ही जा रही है।

ग्राम सभा के सिहोरवा के प्रधान अनिल सिंह ने बताया है कि अभी तक सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हर ग्राम सभा या जिला अस्तर पर उन छुट्टा पशुओं को इकट्ठा रखने की व्यवस्था होनी चाहिए।

स्थानीय किसान कोमल सिंह ने बताया कि खेती में बाधा हो रही है। आधा फसल बाढ़ आने पर नष्ट हो गयी और आधा फसल इन छुट्टा आवारा पशुओ के द्वारा सारे फसल नष्ट  हो जाते है। ये दर्जनों की संख्या में जिस खेत मे जाते है उस खेत का सारा फसल चर जाते हैं, साथ ही कुचल भी देते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अगर सरकार इस पर अगर कोई ठोस कदम नही उठाएंगे तो लोग भूखे ही मरने लगेंगे। सरकार को इस पर जल्द हो आवारा पशु पर फैसला लेना होगा।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava