बार्क रिपोर्ट से जाने आपका मनपसंद सीरियल कौन से पायदान पर

बार्क रिपोर्ट से जाने आपका मनपसंद सीरियल कौन से पायदान पर

टीवी इंडस्ट्री में फेरबदल होना एक आम बात। कभी कोई सीरियल ऊपर जाता है तो कभी कोई और यह क्रम निरंतर ही जारी रहता है।

हम आपको बताते चले कि हमेशा नंबर एक पर रहने वाला टीवी सीरियल कुंडली भाग्य इस हफ्ते टीआरपी की रेस में सबसे पीछे छूट गया है। हमेशा नंबर एक पर रहने वाला यह सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ इस बार लुढ़क कर दूसरे पायदान पर आ गया है। यह इस सीरियल के लिए किसी बड़े धक्के जैसा है।

वही हाल में आए सीरियल ने ऐसी छलांग मारी है जिसने कई फेमस सीरियल को भी पीछे छोड़ दिया है। बार्क रिपोर्ट की बात करें तो इस बार ‘कुमकुम भाग्य’ ने पहले स्थान हासिल किया है लगातार पहली जगह पर रहने वाले शो ने दूसरा पायदान प्राप्त किया है वही 9 वर्षो से टीवी पर लगातार बने सीरियल ने तीसरे नंबर पर अपनी जगह बनायीं है। इस सीरियल की टीआरपी को देख कर तो महसूस कि लोगो को कार्तिक और नायरा के रिश्ते में आने वाली दूरिया पसंद आ रही है।

वही बार्क लिस्ट में जिस सीरियल ने चौथा स्थान हासिल किया है वह टीवी सीरियल कोई और नहीं बल्कि एंट्री सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ ही है। पिछले सप्ताह यह 7 वें पॉयदान पर था जो कि अब दो पॉयदान ऊपर आ गया है। वही टीवी का बरसों पुराना टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पांचवे स्थान पर है जबकि ‘शक्ति- अस्तित्व के अहसास की’ छठे नंबर पर है।

हम आपको बता दें कि जहां ‘इश्क सुभान अल्लाह’ सातवें नंबर पर है वही आठवें नंबर पर ‘इश्कबाज’, नौवें नंबर पर ‘बेपनाह’ और दसवें स्थान पर ‘उड़ान’ सीरियल ने लिया है। हम यदि बीते सप्ताह की बार्क रिपोर्ट से तुलना करें तो इस बार नया सीरियल ‘आप के आ जाने से’ इस लिस्ट से बाहर हो गया हैं वहीं एकता कपूर का सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ हर कोशिशों के बाद भी अपनी जगह बनाने में सफल ना हो सका।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.