इस अनोखे ढंग से भेल कर्मियों द्वारा जताया गया विरोध

इस अनोखे ढंग से भेल कर्मियों द्वारा जताया गया विरोध

वाराणसी: हर कोई चाहता है की उसका इंक्रीमेंट हो सही समय और समयाअवधि पर। इस इंक्रीमेंट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में 2.5 इंक्रीमेंट से वंचित होने की वजह से वाराणसी के तरना स्थित भेल के कर्मचारियों ने आकस्मिक अवकाश ले लिया।

आकस्मिक अवकाश की दी गयी मौखिक सूचना

हम आपको बताते चले कि पूर्व भेल कर्मियों ने विगत दिनों निदेशक भेल कारपोरेट कार्यालय नई दिल्ली को संबोधित हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भेल वाराणसी के मानव संसाधन प्रमुख के द्वारा प्रेषित करने के साथ ही आकस्मिक अवकाश की मौखिक सूचना भी दे दी गयी थी।

प्रमोशन रोकने तक की कही गयी बात

अवकाश अस्वीकार करते हुए ज्ञापन पर भेल प्रबंधन द्वारा ना सिर्फ वेतन की कटौती बल्कि प्रमोशन रोकने तक की बात की गयी। जिस कारण वाराणसी भेल के मुख्य द्वार पर भेल कर्मियों ने एकट्ठा होकर धरना प्रदर्शन किया।

प्रबंधन को कराया गया अवगत

बता दे कि भेल प्रबंधन की तरफ से किसी तरह का कोई निर्णय न लिए जाने से क्रमिक रूप से विरोध किये जाने की व्यूहरचना भेल कर्मियों द्वारा विरोध करने को लेकर की गयी जिससे प्रबंधन को भी अवगत कराया गया।

भेल कर्मियों ने दर्ज कराई उपस्थिति

धरना में शामिल हुए लोगों में मुख्य रूप से देवमुनि सिंह यादव, राजेश कुमार सिंह, धीरेंद्र प्रसाद, राजन सिंह, अरविंद कुमार, बलवंत सिंह, अमित कुमार, आनंद प्रेम शंकर सिंह, अजय कुमार मौर्य अन्य भेल कर्मियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

जैसा की हर जगह होता है इंक्रीमेंट के लिए कुछ ऐसा ही खास रहा भेल कर्मियों द्वारा अपनी बात जताने का यह तरीका।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.