बीएचयू में चीफ प्रॉक्टर को लेकर छात्रो ने किया बवाल, आग लगाकर किया प्रदर्शन

बीएचयू में चीफ प्रॉक्टर को लेकर छात्रो ने किया बवाल, आग लगाकर किया प्रदर्शन

वाराणसी: बीएचयू में आयेदिन किसी न किसी कारण बवाल देखने को मिल रहा है। वैसे तो बीएचयू को सर्व शिक्षा की राजधानी भी कहा जाता है पर आयेदिन यहाँ होने वाले प्रदर्शनों को लेकर जहा एक ओर विश्वविद्यालय के साँख पर बट्टा लग रहा है, वही दूसरी ओर विश्वविद्यालय प्रशासन की भी जमकर किरकिरी हो रही है।

कल बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर से नाराज़ छात्रों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया जिससे विश्वविद्यालय में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। छात्रों ने प्रदर्शन में चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके इस्तीफे की भी मांग कर डाली। छात्रों का आरोप है की चीफ प्रॉक्टर ने एक छात्र के साथ बदसुलूकी की है।

बुधवार को शुरू हुए इस हंगामे ने देखते ही देखते उग्र रूप धारण कर लिया नारेबाजी करते हुए छात्रों ने गुस्से में कूड़े के ढेर में भी आग लगा दी, और सड़क जाम कर चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

छात्रों ने लगाया धमकी देने का आरोप

सुचना के बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए BHU के सुरक्षकर्मियो के साथ भेलूपुर सीओ भी तत्काल प्रदर्शनस्थल पर पहुंच गए, और छात्रों को समझाने का प्रयास करने लगे। छात्रों के गुस्से को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है।

छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान चीफ प्रॉक्टर के रॉयना सिंह के खिलाफ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया, छात्रो का कहना है कि चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह ने एक संस्कृत सर्व विद्यालय के छात्र को अपने कार्यालय में बुलाकर उसके साथ बदसलूकी की और साथ ही उसे जान से मारने की भी धमकी दी। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए बीएचयू प्रशासन छात्रों को समझाकर मामला शांत कराने के प्रयास में लगा हुआ है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.