पूर्वोत्तर में भी खिला कमल, देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओ पे चढ़ा जीत का रंग

पूर्वोत्तर में भी खिला कमल, देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओ पे चढ़ा जीत का रंग

जब बीजेपी के शुरआती दौर में मात्र 2 सीटे जितने के वजह से विरोधियो ने भाजपा का मजाक उड़ाया था, तब अटल जी ने कहा था “आज आप हम पर है हँस रहे है पर एक दिन पुरे देश में हमारी सरकार होगी” जो अब सच साबित होता दिख रहा है, और आज से लगभग 25 साल पहले बीजेपी का नारा था ‘आज 4 प्रदेश, कल सारा देश’, लेकिन आज बीजेपी के पास पूरा देश है और कांग्रेस के पास सिर्फ 4 प्रदेश ही बचे हैं। नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के नतीजों में बीजेपी ने इस बार उत्कृस्ट प्रदर्शन किया।

जहा एक ओर त्रिपुरा में भाजपा ने 25 साल पुराना लेफ्ट का किला ढहाया, वही 46 साल बाद पूर्वोत्तर के 7 राज्यों में से 4 से ज्यादा में किसी एक पार्टी (बीजेपी) की सरकार है। शनिवार को आए नतीजों से नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीत के मामले में दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी पछाड़ दिया है। बीते 4 साल में मोदी ने उनसे ज्यादा चुनाव जीते।

पूर्वोत्तर के दो राज्यों नागालैंड और त्रिपुरा में भारी बहुमत की तरफ बढ़ चुकी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए आज ख़ुशी का दिन है। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय से लगायत सभी कार्यालयों पर जश्न का माहौल है। इसी क्रम में हर जगह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया। इस मौके पर जमकर अबीर गुलाल उड़े और ढोल की थाप पर कार्यकर्ताओं ने जमकर डांस किया।

मेघालय में नहीं मिला किसी को स्पष्ट जनादेश

वैसे तो मेघालय में किसी को बहुमत नहीं मिला है। इस बीच सरकार बनाने में अहम रोल निभाने जा रहींं क्षेत्रीय पार्टियों की बैठकों का दौर चल रहा है। चुनाव में सबसे ज्यादा सीट पाने वाली कांग्रेस ने गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने के लिए दावेदारी पेश कर दी है। उधर, यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट करने में जुटी है।

दावा किया जा रहा है कि वह सरकार बना सकती है। बता दें कि 60 सीटों की विधानसभा में 59 पर चुनाव हुए थे। शनिवार को रिजल्ट आए। कांग्रेस को 21, बीजेपी को 2 और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को 19 सीटें मिली हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.