महाराष्ट्र में भाजपा नेता पे लगा शिवसेना नेताओ के हत्या आरोप, पढ़िए पूरी खबर

महाराष्ट्र में भाजपा नेता पे लगा शिवसेना नेताओ के हत्या आरोप, पढ़िए पूरी खबर

महाराष्ट्र: जानकारी के मुताबिक अहमदनगर जिले के केडगांव में दो शिवसेना नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दिया गया है। हालांकि हत्या के दो दिन बाद सोमवार को पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक शिवाजी कार्डिले को गिरफ़्तार कर लिए है।

आप को बता दे कि खबर के अनुसार, कार्डिले मामले में गिरफ़्तार किए गए दूसरे विधायक हैं। रविवार को उनके दामाद नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायक संग्राम जगताप को भी हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। करीब 30 अन्य लोगों जिनमें संग्राम जगताप के पिता अरुण जगताप जो विधानसभा में एनसीपी से एमएलसी हैं, उनके साथ- साथ अहमदनगर के पूर्व मेयर कांग्रेस के संदीप कोटकर पर भी आरोपी है।

हालांकि एक संदिग्ध हमलावर संदीप गुंजाल ने यह दावा करते हुए कि उसने निजी दुश्मनी के चलते दोनों हत्याएं की हैं, पुलिस के सामने हत्या के कुछ घंटों के भीतर ही आत्मसमर्पण कर दिया था। लेकिन पुलिस को शक था कि यह राजनीतिक हत्या का मामला हो सकता है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। एसपी रंजन कुमार शर्मा ने कहा, कि हमले का जांच पड़ताल राजनीतिक दुश्मनी की संभावनाओं को देखते हुए किया जा रहा था।

तनाव को देखते हुए इलाके में तैनात हुई अतिरिक्त पुलिस

सोमवार को पुलिस ने कार्डिले को हिरासत में लिया अपना घर छोड़ते हुए विधायक कार्डिले ने दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि क्यों उनका नाम गुंडागर्दी के कई मामलों में शामिल हैं तो उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा होता तो लोग मुझे चुनते नहीं। मीडिया की खबर के मुताबिक,शिवसेना समर्थकों के विरोध के चलते इलाके में तनाव के कारण अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.