जनपद के 176 उच्च प्राथमिक विद्यालय सहित 800 प्राथमिक विद्यालय में होगा वृक्षारोपण

जनपद के 176 उच्च प्राथमिक विद्यालय सहित 800 प्राथमिक विद्यालय में होगा वृक्षारोपण

उत्तर प्रदेश के विधि न्याय सूचना खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने 5 जून पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनपद के 176 उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं 800 प्राथमिक विद्यालयों सहित अन्य स्थानों पर अन्य स्थानों पर वृहद वृक्षारोपण अभियान के रूप में चलाए जाने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

पर्यावरण दिवस के अवसर पर 5 जून को बृहद वृक्षारोपण किया जाएगा- डॉ नीलकंठ तिवारी

राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने शनिवार को कमिश्नरी सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, उन्होंने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों सहित अन्य सरकारी कार्यालय परिसर एवं सार्वजनिक स्थानों पर 5 जून को पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षारोपण अभियान चलाए जाने के दौरान पौधों की व्यवस्था पूर्व से ही किए जाने का संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। बढ़ते प्रदूषण को देखते व आगामी पर्यावरण दिवस को देखते हुए द्वारा यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण कार्यक्रम में कमिश्नर, जिलाधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रतिभाग करेंगे उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वन विभाग से वार्ता कर ट्री गार्ड का भी व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए ताकि जिन पौधों को पर्यावरण दिवस के अवसर पर लगाया जाए उनके जीवन की रक्षा के लिए भी शीघ्र ट्री गार्ड के माध्यम से व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए, उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षों का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है ऐसी स्थिति में वृक्षारोपण कार्यक्रम में सभी लोगों को प्रतिभाग करने की आवश्यकता है। उन्होंने बनारस की जनता से भी अपील किया की पर्यावरण दिवस पर सभी कम से कम एक पेड़ भी लगाए और उसका जिम्मेदारी ले तो बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सकता है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.