महाशिवरात्रि को वाराणसी के विश्वनाथ गली में मनाया गया काला दिवस जगह-जगह चिपकाये गए पोस्टर

महाशिवरात्रि को वाराणसी के विश्वनाथ गली में मनाया गया काला दिवस जगह-जगह चिपकाये गए पोस्टर

वाराणसी: एक तरफ जहा देश में हर जगह महाशिवरात्रि धूम धाम से मनाया जा रहा था वही महादेव की नगरी कहे जाने वाले वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के ही बगल में काला दिवस मनाया गया, मामला था जनता और प्रशासन के बीच हुए टकराव का वैसे तो काशी मे महाशिवरात्रि जोर शोर से मनाई जा रही थी वही काशी की विशेश्वर पहाड़ी पर बसे मुहल्लो के 273 भवनों को तोड़कर काशी विश्वनाथ को गंगा दर्शन करने की योजना के विरोध में क्षेत्र के नागरिको ने काला दिवस मनाया और कहा यह हमारे पूर्वजो की धरोहर है यहाँ उनकी आत्मा बस्ती है और हम ये जगह नहीं छोड़ सकते।

काले झंडे लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

दुकानदारों और और क्षेत्रीय नागरिको ने दुकानों और घरो पर विरोधस्वरूप काले झंडे लगाए और पोस्टर चिपकाये इसकी खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया और लोगो को समझाने का प्रयास किया।

जनता द्वारा विरोध में चिपकाया गया पोस्टर

इसी मामले को लेकर जब पिछले दिनों जब वीडीए की टीम अपना बोर्ड लगाने पहुंची तो टीम को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा था और लोगो ने सचिव के सामने ही बोर्ड उखाड़कर फेक दिया था होने वाले विरोध की खबर स्थानीय इंटेलिजेंस ब्यूरो को पहले ही दे दी गयी थी उसके बाद भी प्रशासन देर से हरकत में आया।

सैकड़ो क्षेत्रीय नागरिको ने एक स्वर में सपथ ली की हम अपने पुरखो के बनाये भवनों और विरासत को नहीं छोड़ेंगे और अगर जरुरत हुयी तो अपने प्राणो का बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.