वाराणसी के कचहरी पुलिस चौकी के समीप मिली संदिग्ध वस्तु, बम के अफवाह से मचा हड़कंप

वाराणसी के कचहरी पुलिस चौकी के समीप मिली संदिग्ध वस्तु, बम के अफवाह से मचा हड़कंप

वाराणसी: शहर के कैंट रेलवे स्टेशन परिसर के पास विस्फोट से हुई कुतिया की मृत्यु की घटना अभी तक सुलझ नहीं पाई थी, तब तक बुधवार शाम को कचहरी पुलिस चौकी के समीप खड़ी मोटरसाइकिल के बीच बम जैसी संदिग्ध सामग्री मिलने से हंगामा मच गया है इसके ठीक बगल में एक माचिस की डिबिया भी पड़ी हुई थी।

मुझे मौके की सूचना पाकर पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड पंहुचा और घटना की छानबीन की तो प्लाटिक में कोई समाग्री मिली और प्लास्टिक सामग्री को अलग करने पर प्लास्टिक की पाइप सामने आई हुई थी और दोनों तरफ से बिजली के तार एक – दूसरे से जुड़े थे, इसके साथ ही बच्चो के खलेने वाले लाल व हरे रंग के इंडीकेटर लगे हुए थे। इसके साथ ही पाइप के अंदर केले के छिलके के साथ कागज़ की रद्दी भरी थी।

डॉग स्क्वाड की पड़ताल के बाद बम निरोधक दस्ते ने एक – एक पार्ट को अलग करके देखा तो कुछ नहीं मिला जिसके बाद स्थिति सामान्य हुयी और लोगो ने चैन की सांस ली।

इस घटना पे जब हमने कचहरी पुलिस चौकी के लोगो से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और मामले पे टालमटोल करते नज़र आये।

घटना को लेकर ये कहा एसपी सिटी ने

इस घटना के सम्बन्ध में शहर के एसपी दिनेश सिंह ने बताया की यह किसी के द्वारा की गयी शरारत है, और मामले की जांच की जा रही है। साथ ही आसपास मौजूद लोगो से पूछताछ कर तस्दीक कराई जा रही है की आखिरकार ये शरारत किसने की थी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.