वाराणसी में सामने आया हत्या का सनसनीखेज वाकया, दुपट्टे से गला घोंटकर की हत्या

वाराणसी में सामने आया हत्या का सनसनीखेज वाकया, दुपट्टे से गला घोंटकर की हत्या

वाराणसी: बनारस के चोलापुर में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसको सुलझाने में वाराणसी पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुयी है मामला बीते 9 फरवरी का है जब पुलिस को पंचदेव पटेल नमक युवक का शव मिला था, जिसकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पा रहा था।

पुलिस ने गुरूवार को इस घटना का पर्दाफाश करते हुए बतया की युवक की हत्या उसकी प्रेमिका और परिजनों ने मिलकर की थी। पुलिस ने गुरूवार को मीडिया के सामने हत्या में शामिल प्रेमिका के मौसा को पेश करते हुए यह जानकारी मीडिया को दी।

मामले का खुलसा करते हुए वाराणसी के एसएसपी राम कृष्णा भरद्वाज ने बताया की 9 फरवरी को चोलापुर थाना के छतवा निवासी युवक चन्दन पटेल का शव सरसो के खेत में पाया गया था। इस सम्बन्ध में मृतक के चचेरे भाई केओर से पुलिस को लिखित तहरीर मिली थी।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा

पुलिस को जांच पड़ताल के वक्त घटनास्थल से एक मोबाइल और दुप्पटा बरामद हुआ था। मात्र इतने ही सबूतों के आधार पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक, पिंडरा सीओ और चोलापुर थाने की पुलिस टीम ने जांच शुरू की। विवेचना के दौरान रामसेवक उर्फ नखड़ू, अभिषेक कुमार पटेल, रीता देवी व कुमारी ज्‍योति का नाम इस पूरे मामले में सामने आया।

जब पुलिस जांच करने पंचदेव की प्रेमिका के परिजनों के यहाँ पहुंची तो पुलिस को गुमराह करने के लिए किसी अन्य लड़की के साथ मृतक का संबंध होने बात कही। पुलिस के अनुसार पंचदेव पटेल की गला घोंटकर हत्‍या की गयी थी और इसमें उसकी प्रेमिका भी शामिल रही।

इस घटना को सुलझाने वाली टीम में मुख्य रूप से चोलापुर एसओ दुर्गेश्‍वर मिश्रा, दानगंज चौकी प्रभारी सब इंस्‍पेक्‍टर अतुल प्रजापति, सब इंस्‍पेक्‍टर लक्ष्‍मण यादव, सब इंस्‍पेक्‍टर दिनेश पाल, महिला कांस्‍टेबल दीपा देवी, महिला कांस्‍टेबल चंदा बानो, कांस्‍टेबल विजय कुमार दुबे आदि शामिल रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.