वाराणसी राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के पदाधिकारियों ने दिया धरना

वाराणसी राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के पदाधिकारियों ने दिया धरना

गोपीगंज, वाराणसी: रविवार को राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के पदाधिकारियों ने थाने का घेराव करते हुए धरना प्रदर्शन किया। यह धरना दो दिन पहले रामजी मिश्र की मौत कोतवाली के लाकअप में हो गई थी इस मामले को लेकर किया गया। गुस्साए लोग तब जाकर शांत हुए जब ज्ञानपुर विधायक ने उनको समझाया। पदाधिकारियों ने एसडीएम को पांच सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौंपा।

गोपीगंज नगर के फूलबाग के रहने वाले रामजी मिश्र आटो चालक की कोतवाली में मौत हो गई थी। इसी घटना को लेकर रविवार को राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के सैकड़ों कार्यकर्ता पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे और प्रवेश द्वार पर धरने पर बैठ गए। ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर धरना खत्म करवाया। अंबरीश तिवारी संगठन के जिलाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस की लापरवाही के कारण रामजी की मृत्यु हुई है। इस मामले में कोतवाल को लाईन हाजिर किए जाने के बजाए मुकदमा दर्ज किया जाए। एसडीएम अमृता सिंह को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर दोषी पुलिस कर्मी एवं चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के साथ ही मृतक के घरवालों के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने एवं मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई। इन सबके साथ ही संगठन ने यह चेतावनी दी की यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो संगठन दुबारा आंदोलन करेगा। इस मौके पर बिरजू पांडेय, सुनील पांडेय,जीवा तिवारी, हरिशंकर तिवारी, आलोक दुबे,प्रदीप मिश्र, तपन राज कमल तिवारी वा अन्य मौजूद रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.