बड़े भाई को श्रद्धांजलि देने पहुंचे बृजेश सिंह, गमगीन हुआ पूरा परिवार

बड़े भाई को श्रद्धांजलि देने पहुंचे बृजेश सिंह, गमगीन हुआ पूरा परिवार

वाराणसी: मंगलवार शाम को सेन्ट्रल जेल से पेरोल पर बहार आये एमएलसी बृजेश सिंह ने अपने बड़े भाई और राजनितिक गुरु उदयनाथ सिंह उर्फ़ चुलबुल सिंह को श्रदांजलि देने के लिए उनके कपसेठी स्थित आवास पर पहुंचे।

चार दिन के लिए पैरोल पर बहार आये बृजेश जैसे ही कपसेठी हाउस पहुंचे, उनको देखकर परवारजनो के आंसू छलक पड़े और माहौल गमगीन हो गया। उन्होंने बड़े भाई चुलबुल सिंह के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उसके बाद परिवारजनों से मिलकर उनसे बात करते हुए ढांढस बंधाया और इस मुश्किल घडी में उन्हें हर सहयोग का अस्वाशन दिया।

सिर्फ बड़े भाई नहीं राजनितिक गुरु भी थी चुलबुल सिंह

एमएलसी बृजेश सिंह की जिंदगी में उनके बड़े भाई चुलबुल सिंह की काफी अहमियत रही है। चुलबुल न सिर्फ उनके बड़े भाई थे, बल्कि वह उनके राजनितिक गुरु भी माने जाते है। कहा जाता है की चुलबुल सिंह ने ही बृजेश सिंह को अपराध की दुनिया से बहार निकालकर उन्हें माफिया से माननीय बनाया।

मंगलवार की बृजेश सिंह जैसे ही कपसेठी हाउस पहुंचे, घर का हर व्यक्ति उनको देखते ही भावुक हो उठा कम ही लोग जानते है बृजेश सिंह अपने बड़े भाई को बहुत सम्मान देते थे। और उनके हर सलाह पर अमल भी करते थे, इस दौरान इस दौरान वह न सिर्फ परिजनों को सांत्वना देते दिखे बल्कि भतीजे सुशील सिंह और सुजीत सिंह को भी देर तक समझाते-बुझाते रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.