मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी युवा वर्ग को बड़ी खुशखबरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी युवा वर्ग को बड़ी खुशखबरी

भदोही, वाराणसी: रविवार को भदोही नगर के कारपेट एक्सपो मार्ट में 87 करोड़ की 106 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा पहली बार यूपी में पांच लाख करोड़ से ज्यादा रुपयों का निवेश होने जा रहा है, बड़ी खुशखबरी यह है कि इस निवेश में 20 लाख से ज्यादा युवा – वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा। औराई चीनी मिल परिसर में  1200 करोड़ रुपये की लागत लगाकर बायोफ्यूल संयंत्र लगाया जाएगा। औराई चीनी मिल परिसर काफी लंबे अर्से से बंद पड़ा है।

सिर्फ इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर 1025 लाभार्थियों को विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र का वितरित किया। उन्होंने महत्पूर्ण योजनाओं का पर्दापरड़ भी किया जिनमें 649 लाख की लागत से बनने वाले पशु चिकित्सालय पॉलीक्लीनिक शिलान्यास एवं 172 लाख की लागत से बने जिले अस्पताल की ओपीडी एवं जिला महिला चिकित्सालय में 100 बेड मैटर्निटी विंग का लोकार्पण किया। इन सबके साथ ही मामदेवपुर में आवासी परियोजना और बड़ी संख्या में सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने  कांग्रेस, सपा और बसपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने शोषितों, वंचितों,और गरीबों के लिए काम किया है इसलिए आपको भाजपा का ही साथ डेना चाहिए। जबकि अन्य दलों ने जातिवाद, क्षेत्रवाद और परिवारवाद को लेकर राजनीति ही की है।

इससे पहले कारपेट एक्सपो मार्ट के ऊपरी तल पर पार्टी पदाधिकारियों और काशी प्रांत के सांसदों, विधायकों एवं जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विचार – विमर्श किया। लगभग 24 मिनट के अपने सम्बोधन के बाद सीएम सड़क के रास्ते होते हुए सीधे ज्ञानपुर जिला मुख्यालय के लिए निकल पड़े। इस बीच लोग रास्ते भर योगी को एक नजर देखने के लिए बेचैन ही दिखाई पड़े। योगी फिर मरीजों का जायजा लेने के लिए ज्ञानपुर के जिला अस्पताल में भी गए। इस पूरे क्रियाक्रम के बाद वह कोतवाली पहुंचे, जहां पर उन्होंने अफसरों को आदेशित किया की आम जनमानस एवं फरियादियों को जल्द से जल्द कानूनी सहायता दिलाई जाये। इन सबके उपरांत तकरीबन तीन बजे जिला मुख्यालय पर समीक्षा बैठक की गई एवं अधिकारियों की खबर लेते हुए उनकों कहा गया कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर जनता को मिलना ही चाहिए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.