वाराणसी : पीएम के आने से पहले सीएम योगी के दौरे के बाद एक्शन में आया प्रशासनिक अमला

वाराणसी : पीएम के आने से पहले सीएम योगी के दौरे के बाद एक्शन में आया प्रशासनिक अमला

वाराणसी। 12 नवंबर को पीएम मोदी के काशी आगमन के मद्देनजर तैयारियां देखने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अधिकारियों के पेच कसे। मुख्यमंत्री योगी के जाने के बाद शुक्रवार को प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया। एक दिन पूर्व मुख्यमंत्री ने रामनगर मल्टी मॉडल टर्मिनल के आसपास सफाई का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी के साथ 21 से 23 जनवरी, 2019 को होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन दिवस की तैयारियों एवं अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी ली।शुक्रवार को वहां सफाई शुरू हो गई। टर्मिनल के पास गमले और बैनर भी लगाए गए।

करोड़ो रुपये की परियोजनाओं को देंगे उपहार में

वाजिदपुर गांव में पीएम के सभास्थल के पास मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के 15वें दौरे में काशीवासियों को दीपावली और छठ के मौके पर ढाई हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे। सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कमियां दूर करने तो संगठन को भीड़ जुटाने को कहा। अपील की कि 12 नवंबर को उपहार मिलने की खुशी में काशीवासी अपने घरों पर दीपक जलाएं। इस दौरान उन्होंने निराश्रित महिला व बच्चों के लिए वाराणसी में 10 एकड़ भूखंड पर आवासीय शिक्षा व्यवस्था के बारे में डीएम से जानकारी ली।

स्वच्छता अभियान पर दिया विशेष बल

पूरे जिले में स्वच्छता अभियान चलाने को कहा। नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि सड़क के किनारे डस्टबिन न लगाकर, उसे सड़क से दूर रखें। बाबतपुर फोरलेन के डिवाइडर पर लगे 111.18 करोड़ रुपये के पेड़ों को भी आकर्षक रूप से सजाने, सांसद आदर्श गांव में पेयजल उपलब्ध कराने, सड़कों के निर्माण कार्य को अभियान चलाकर पूरा कराने के साथ-साथ एसएसपी को पीएम कार्यक्रम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.