वाराणसी: राफेल डील मामले में सड़क पर उतरी कांग्रेस

वाराणसी: राफेल डील मामले में सड़क पर उतरी कांग्रेस

वाराणसी: केन्द्र की भाजपा सरकार राफेल डील के मामले में पूरे देश को धोखा दे रही है, इस मामले में समस्त सरकार भारी भ्रष्टाचार के घेरे में है साथ ही साथ लोंगों को उसकी नीयत पर शक भी है फिर भी इस मामले में सरकार एक के बाद एक नए – नए झूठ लगातार बोलती जा रही है जिसके बारे में जनता भी अच्छी तरह से जानती ही है। मंगलवार को उक्त विचार कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने जिला शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आजाद पार्क में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर अध्यक्ष सीताराम केशरी की अध्यक्षता में संबोधन के दौरान कही।

पार्टी का सरकार से सवाल

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अजय राय ने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा किये समझौते के हिसाब से 1670 करोड़ में क्यों किया गया 670 करोड़ रूपये के विमान का सौदा यही सीधा सा प्रश्न है पार्टी का सरकार से। सरकारी कम्पनी हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स को दिया गया पहले से तय विमानों के रखरखाव का जो कन्ट्रैक्ट है उसे 10 दिन की बनी नीजी कम्पनी को पलट कर आखिर क्यों दिया गया। अब सिर्फ 36 बने विमान का ही सौदा क्यों किया जा रहा है 118 विमानों की जगह, उनका क्या होगा जो बाकि है। देश को इस मामले में रक्षा मंत्रालय द्वारा क्यों गुमराह किया गया? देश ऐसे ही कुछ ज्वलन्त प्रश्न का उत्तर जानना चाहता है।

सड़क से संसद तक चलेगी ये लड़ाई

जब तक इसका जवाब सरकार नहीं देगी हम तब तक यह लड़ाई जारी रखेंगे ऐसा कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सड़क से संसद तक ये लड़ाई चलती रहेगी। राफेल डील पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सतीश चौबे ने भी जवाब मांगा है। साथ ही अपनी बात में उन्होंने यह भी कहा कि यह सरकार का नहीं जनता का पैसा इस कारण सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से शामिल हुए

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से शामिल हुए फसाहत हुसैन बाबू, देवेन्द्र सिंह, अकुल मालवीय, अभिषेक सिंह, हरीश मिश्री, मोहम्मद इस्लाम, राजू पान्डेय, हसन मेहता कब्बन, अनिल श्रीवास्तव, बैजनाथ सिंह, दुर्गा गुप्ता, विरेन्द कपूर, शालीनी यादव, शैलेन्द्र सिंह, मुहताज अली, मनीष सिंह, त्रिभुवन पान्डेय अशोक सिंह, आनन्द सिंह रिंकू, संजय चौबे, सीमा नुसहत,चन्द्रकला, नाजिश अन्सारी,अभिषेक सिंह, अनार अहमद पप्पू, कलाम अहमद,प्रमोद श्रीवास्तव, अरविन्द किशोर राय, प्रमोद वर्मा, ओमप्रकाश ओझा, महजबीं बेगम व अन्य भी उपस्थित रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.