सीएम योगी ने थपथपाई जिस इंस्पेक्टर की पीठ अब डीजीपी करेंगे उनको सम्मानित

सीएम योगी ने थपथपाई जिस इंस्पेक्टर की पीठ अब डीजीपी करेंगे उनको सम्मानित

वाराणसी: 15 अगस्त के दिन हमारे सवतंत्रता के दिवस का दिन है ऐसे में अमर स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों को नमन किया जायेगा। अपने जाबाज़ सिपाहियों का सम्मान करने के लिए यूपी पुलिस भी तैयार है।

प्रदान किया जाएगा प्रशंसा चिन्ह

लखनऊ एंटी डकैती सेल प्रभारी निरीक्षक फरीद अहमद 2001 बैच के हैं और वर्ष 2012 से इन्होने वाराणसी जनपद के कई थानों में कार्य करने के साथ ही कई थानों के प्रभारी का पदभार भी ग्रहण किया। पुलिस विभाग में इनके सराहनीय कार्यों के लिए डीजीपी का प्रशंसा चिन्ह (रजत) द्वारा इस स्वतंत्रता दिवस इनको सम्मानित किया जाएगा। यह प्रशंसा चिन्ह पुलिस विभाग में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदान है।

फरीद अहमद ने अधिकारियों सहित जनता को दिया धन्यवाद

टीम Live VNS ने फोन द्वारा इस समय लखनऊ में तैनात निरीक्षक फरीद अहमद से प्रशंसा चिन्ह की घोषणा की बात की इस पर उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए पुलिस अधिकारियों सहित जनता को भी धन्यवाद दिया।

वाराणसी चौक में रह कर किया था बड़ा खुलासा

फोन पर अपनी बाते सांझा करते हुए एसएसआई फरीद अहमद ने बताया कि जब वह चौक थाने पर तैनात थे उस समय एसएसपी अजय मिश्रा थे। उसी दौरान राजस्थान से सोने की रिकवरी और अपराधियों को चौक थाने में सोने की लूट किये जाने के लिए पकड़ कर खुलासा किया था एवं एक ब्लाइंड मर्डर केस में अपराधियों को मंडुआडीह में पकड़ा था इन सबके अलावा कैंट थाने पर रहते हुए बड़े चेन स्नेचरों के गैंग से भी पर्दा उठाया था।

मुख्यमंत्री योगी ने किया था इनके थाने का दौरा

योगी सरकार साल 2017 में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के जमकर दौरे प्रारंभ किये थे। कैंट थाने का निरिक्षण भी इसी बीच दौरे के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। उस वक्त कैंट थाने के थाना प्रभारी फरीद अहमद ही थे जिनसे मुख्यमंत्री की काफी देर तक बात चीत चली उस बातचीत के बाद उन्होंने फरीद अहमद की पीठ भी थपथपाई थी।

लखनऊ पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की मदद

हाल ही में एक कुख्यात को पकड़ने में लखनऊ पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की साल 2016 में प्रमोट हुए इस जाबाज़ सिपाही ने बहुत सहायता की थी। टीम live VNS की तरफ से फरीद अहमद को बधाई दी गई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.