अमीरचंद पर दर्जन भर मुकदमे बेबुनियाद, भूमाफिया समेत 9 मामलों में दोष मुक्त

अमीरचंद पर दर्जन भर मुकदमे बेबुनियाद, भूमाफिया समेत 9 मामलों में दोष मुक्त

वाराणसी: कई वर्षो से व्यवसायिक प्रतिद्वंदी कृष्णकांत मिश्र और विनोद गुप्ता द्वारा लगातार फर्जी मुकदमा करके परेशान और अपराधियों द्वारा गुंडा टैक्स के नाम पे जान से मारने की धमकी देने के सन्दर्भ में आहत अमीरचंद पटेल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिये अपनी व्यथा बताते हुए अपने ऊपर चल रहे अपराधिक मामलो की पूरी जानकारी दी।

हम आपको बता दें कि अमीरचंद पटेल के ऊपर लगातार आरोप लगते रहे हैं लेकिन आधे से ज्यादे मामलो में अमीरचंद पटेल को दोषी नही पाया गया है और बचे हुए मामले अभी न्यायालय के अधीन हैं और उनमे अभी तक कोई फैसले नही आये हैं। गौरतलब हो की अमीरचंद पटेल 2004 में वाराणसी सीट से बसपा के टिकट पे संसदीय चुनाव और 2017 में रोहनिया से निर्दलीय विधायकी का चुनाव लड़ चुके हैं। अमीरचंद पटेल अपने विरोधियों पर हमेशा उनकी छवि धूमिल करने का आरोप लगाते रहे हैं।

अमीरचंद पटेल के ऊपर छोटे बड़े कुल 2 दर्ज़न मुकदमे दर्ज हैं जिनमे से 9 मुकदमों में भारतीय न्यायलय ने अमीरचंद पटेल को दोषी नही पाया है और सभी मामलो में अमीरचंद पटेल को बरी कर दिया गया है जिसके जानकारी अमीरचंद पटेल ने सम्बंधित थानों और डी.सी.आर.बी. को लिखित तौर पर दे दिया है। इन मामलो में मुख्य रूप से भूमाफिया जैसे गंभीर मामले शामिल थे। इन सभी मामलो में न्यायलय ने अमीरचंद पटेल को दोष मुक्त पाया है।

अमीरचंद पटेल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इन सबके बावजूद लगातार उसे भूमाफिया कह कर उसकी व्यवसायिक छवि को धूमिल की जाती रही है। जिसके सन्दर्भ में अमीरचंद पटेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और लखनऊ के आला अधिकारीयों को लिखित तौर पर जानकारी भी दी है। उसके बावजूद आज भी अमीरचंद पटेल को भूमाफिया कह कर स्थानीय अखबार और प्रसाशन प्रताड़ित करती है।

अमीरचंद पटेल ने अपने व्यवसायिक प्रतिद्वंदी कृष्णकांत मिश्र और विनोद गुप्ता पर आरोप लगते हुए बताया कि इन लोगो द्वारा पूर्व में मेरे परिवार में हत्या कराई गई थी अब मेरी भी कभी भी हत्या हो सकती है। और मुझे पिछले पंद्रह वर्षो से भू माफिया कहकर चरितार्थ किया जा रहा है

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.