दबंगो ने की विधवा महिला की पिटाई

दबंगो ने की विधवा महिला की पिटाई

वाराणसी ने दबंगो का मन बढ़ता ही जा रहा है, आये दिन कही न कही इनके द्वारा कोई न कोई प्रताड़ित होता रहता है। जंसा थानाक्षेत्र निवासी महिला को पड़ोसियों द्वारा बुरी तरह पीटा गया जिसके सुचना डायल 100 पर देने का पश्चात पुलिस कर्मियों ने दबंगो को थाना लाकर छोड़ दिया। थाना प्रभारी जंसा ने कोई भी सुचना न मिलने की बात कही।

जंसा थानांतर्गत के भटौली (दयापुर) गांव की रहने वाली देवी नाम की महिला का उसके पड़ोसियों ने आज बुरी तरह से पिटाई कर दी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी। मौके पर पहुँची 100 नम्बर जंसा पुलिस ने महिला को न्याय दिलाने के बजाय दबंगो को थाने लाकर छोड़ दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भटौली दयापुर की रहने वाली देवी के पति की मौत 15 साल पूर्व में हो चुकी है किसी तरह मजदूरी कर वह अपने दो बेटी व एक बेटे की परवरिश करती है। महिला के अनुसार जब परिवार सँयुक्त था तब बिजली का कनेक्सन उसके पति के नाम था पर पति  के मर जाने के बाद उसने गरीबी के चलते बिजली का उपयोग बन्द कर दिया और उसके परिवार के लोग बिजली का उपयोग बराबर करते रहे। उधर महिला ने पूर्व में परिवार के लोगो से पति के नाम का बिजली कनेक्सन कटवाने की बात कही तो लोगो ने अस्वाशन दिया कि कनेक्सन कट गया है। वही इस बाबत को लेकर जब 11 बजे बिल बाउचर लगभग एक लाख के आस पास घर पहुँचा तो महिला अवाक रह गयी उसने इस बाबत अपने सास रामा देवी व अपने जेठ राम सूरत मौर्य से बिल भुगतान की बात कही तो उसके जेठ अपने पुत्र सत्यम के साथ मिलकर उसको गाली गलौज के साथ मारने पीटने लगे। वही अपनी बेवस माँ को मार खाते देख बेटी ने 100 नम्बर पर फोन किया। जंसा पुलिस मौके पर पहुँची और दोनों पक्षो को थाने बुलाया वही देवी का आरोप है कि थाने पर मेरी नही सुनी गयी और न ही मेडिकल कराया गया बल्कि आरोपियों को कार्यवाही के बजाय छोड़ दिया गया। वही इस बाबत जंसा थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मुझे नही है अगर महिला की पिटाई हुई है तो महिला से तहरीर लिखवाकर जांच कर उसको इंसाफ दिलाया जायेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.