एटीएम में पड़ा है सन्नाटा लोगों को उठानी पड़ रही है परेशानी

एटीएम में पड़ा है सन्नाटा लोगों को उठानी पड़ रही है परेशानी

एटीएम में पड़ा है सन्नाटा लोगों को उठानी पड़ रही है भारी परेशानी। जी हां सही सुना आपने बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का असर सभी एटीएम पर देखने को मिल रहा है। हालत यह ही कि नगर के ज्यादा तर एटीएम अब खाली ही पड़े है। आलम यह है कि जिन एक दो एटीएम में थोड़े बहुत पैसे है भी वहां भी लोगों की लंबी कतारे लगी हुई है और थोड़ी ही देर में वहां से भी पैसे खत्म ही हो जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों में एटीएम में जारी नकदी की समस्या हमेशा लोगो के सामने मुँह फाड़े खड़े दिखाई पड़ ही जाती है इससे लोगो को न चाहते हुए भी लगभग रोज ही इस समस्या से एक – दो हाथ करना पड़ ही जाता है। बुधवार को भी अधिकांशतः एटीएम खाली ही रहे। एक दो एटीएम जिनमें कुछ पैसे थे भी वह भी बहुत जल्द ही खाली हो गए।   हम आपको बताते चले कि ज्ञानपुर नगर के एसबीआई के अलावा किसी भी बैंक में सारे दिन पैसा नहीं रहा। इस कारण लोगों में पैसे निकालने को लेकर अफरा – तफरी का माहौल बना रहा। लोग तप्ती गर्मी में घंटो अपनी बारी का इंतज़ार करते रहे।

बैरा खास गांव के आनंद कुमार कई एटीएम का चक्कर काटने के बाद ज्ञानपुर एसबीआई की मुख्य शाखा के सामने स्थित एटीएम पर पहुंचे उन्होंने कहा कि किसी भी एटीएम में पैसे नहीं है इस कारण लोगो को ख़ास परेशानी का सामना उठाना पड़ता है जबकि लोगों को पैसे की जरुरत है। वही दूसरी तरफ ज्ञानपुर के शंभूनाथ ने कहा कि अपने कहते में पैसे होने के बावजूद भी हम उसका उपयोग नहीं कर पा रहे है।एक तरफ बैंको में हड़ताल है तो दूसरी तरफ एटीएम में पैसा भी नहीं है। ऐसी विचित्र स्थिति में काम कैसे होगा। गोपी गंज में भी हड़ताल के चलते बैंक बंद रहे एवं उपभोक्ता परेशान रहे।

वहीं एटीएम में भी कैश ना होने के कारण लोगों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा। ज़्यादातर एटीएम में पैसे न होने की वज़ह एटीएम बंद ही रहे और जो खुले भी थे उनमें से अधिसंख्य में तो पैसे ही नहीं थे। एलडीएम अमिताभ सेन ने कहा कि पहले दिन की हड़ताल का ज्यादा प्रभाव एटीएम पर नहीं पड़ा। एटीएम में पहले से ही कैश की थोड़ी कमी चल रही है। कैश की कमी के वजह से सभी एटीएम में पर्याप्त पैसा नहीं रखा जा पा रहा है। हालांकि यह स्थिति ज्यादा लंबी नहीं चलेगी। जल्दी ही सभी एटीएम में पर्याप्त कैश मिलेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.