ओबीसी की जातिगत जनगणना के लिए कचहरी में धरना प्रदर्शन, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 

ओबीसी की जातिगत जनगणना के लिए कचहरी में धरना प्रदर्शन, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन 

वाराणसी। ओबीसी की जातिगत जनगणना कराने की मांग को लेकर आजाद समाज पार्टी कांशीराम ने वाराणसी के कचहरी पर धरना-प्रदर्शन किया। आजाद समाज पार्टी कांशीराम के जिला अध्यक्ष एसके लंकेश के नेतृत्व में यह धरना हुआ। एसके लंकेश के साथ बड़ी संख्या में आजाद समाज पार्टी कांशीराम के कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदर्शनकारियों ने वाराणसी के जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। 

एसके लंकेश ने कहा कि “केंद्र सरकार ने कहा है कि आगामी 2021 की जनगणना जाति आधारित नहीं होगी। सरकार का यह फरमान पिछड़ों और वंचितों के कल्याण का विरोधी है। किसी भी राष्ट्र का समेकित विकास तब तक संभव नहीं है जब तक कि हाशिए के समाज को विकास की मुख्यधारा से न जोड़ा जाए। इ

न्हीं मांगों को लेकर आजाद समाज पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम पत्र ज्ञापन भेज रही है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जातिगत जनगणना को लेकर माहौल गरमाया हुआ है।

संसद में ओबीसी बिल पास होने के मौके पर भी विपक्षी नेताओं ने जातिगत जनगणना की मांग की थी। हालांकि अब तक केंद्र सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava