दुनिया पर छाया कोरोना का संकट, मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है

दुनिया पर छाया कोरोना का संकट, मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है

पूरी दुनिया को अपने गिरफ्त में लेने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के परिणाम अब भयावह दिखने लगें है। ऐसे में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा लोग इटली में प्रभावित हुए है।

आकड़ो के मुताबिक अमेरिका में कोरोना के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण से मारने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। हर 24 घण्टे में दुनिया भर से लोगों के मरने की खबर आ रही है।

आइये दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों के आकड़ो पर गौर करते है — 

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 21, 192 हो चुकी है। इस महामारी से इटली में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक हो गयी है। 
इटली में अब तक कुल 7,503 लोगों की मौत हो चुकी है और जिसमे पिछले 24 घण्टे में 683 मौतें शामिल है।

स्पेन में पिछले 24 घंटे में 213 लोगों की मौत हो चुकी है और स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या कुल 3,647 हो चुकी है। 

ब्रिटेन के प्रिंस चाल्स भी कोरोना पीड़ित पाए गए है। फ़िलहाल भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉक्ड डाउन का तरीका अपनाया है मगर डब्लूएचओ के अनुसार ये कोई स्थायी विकल्प नहीं है। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava