सरकार के निर्देशों के बाद भी लोग नहीं बना रहे सामाजिक दूरी 

सरकार के निर्देशों के बाद भी लोग नहीं बना रहे सामाजिक दूरी 

चंदौली। लॉक डाउन के दूसरे दिन चन्दौली स्थित पड़ाव के मार्केट में रोजमर्रा की जरूरत की दुकाने खुलते ही लोगों का हुजूम देखने को मिल। बाजारों में जरूरत के सामानों की बिक्री के लिए पहुंचे लोगों द्वारा बिना उचित दूरी बनाये ही सामानों की खरीदारी करते हुए देखा जा रहा है।

हालाकि कुछ दुकानदार दूरी बनाकर सामान दे रहे है, वही कुछ खरीददार भी दूरी बनाए है, और ज्यादातर लोग बिना डरे ही भीड़ लगाकर दुकानों पर खरीदारी कर रहे है।

ऐसे जगह पर प्रशासन द्वारा धारा लागू 144 के नियमों की धज्जियां भी उड़ रही है। मौके पर प्रशासनिक अमला बेखबर नजर आया और प्रशासनिक अमले का कोई भी नही दिखाई दे रहा।

लोगो द्वारा जब मार्केट में दूरी बनाकर ख़रीदारी करने पर पूछने पर लोगो की जो प्रतिक्रिया आयी वो भी हैरान कर देने वाली है।

 उन्होंने बताया कि इस समय जरूरत का सामान जरूरी है। मगर क्या सारी जिम्मेदारी सरकार की ही है! आम आदमी की कोई जिम्मेदारी नही!

न्यूज बकेट की पूरी टीम इस वक्त आपसे अनुरोध करती है कि आपदा के इस घड़ी में सब सरकार के द्वारा बनाये गए नियमों का पालन करें और खुद के साथ आप के घरवालों के साथ पूरे देश को सुरक्षित करने में सहायता करें।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava