भारत के दवा आपूर्ति का फैसला करने पर ट्रम्प ने बदले सुर

भारत के दवा आपूर्ति का फैसला करने पर ट्रम्प ने बदले सुर

कोविड-19 की वजह से दुनिया भर के देश परेशान है, ऐसे में भारत मे बनने वाली दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन को जीवनदायी दवा माना जा रहा है।

भारत में इस दवा को जरूरतमंद सभी देशों को देने पर विचार जारी है। भारत विदेश मंत्रालय के अधिकारी लगातार इसकी समीक्षा कर रहे है कि इस दवा को भेजा जा सके।

दरअसल भारत ने इस दवा को लेकर पहली प्राथमिकता देशवासियों के लिए बताई थी जिसपर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तेवर तीखे नजर आये।

संकट की इस घड़ी में नरेंद्र मोदी ने इस दवा को सभी जरूरतमंद देशों में भेजने का फैसला किया है। नरेंद्र मोदी के इस फैसले के बाद अमेरिका के सुर बदल गए है और ट्रम्प ने भारत मे प्रधानमंत्री के विषय मे बोलते हुए कहा कि भारत से हमारे पुराने सम्बन्ध है और अच्छे सम्बन्ध है।

इस समय वो हमारी मदत को सामने आ रहे है जो कि सराहनीय है। ट्रम्प ने कहा कि मोदी बहुत महान इंसान है वाकई में वो बहुत ही अच्छे है।

इस फैसले को देखते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने मोदी की तुलना हनुमान से की है जिन्होंने हिमालय से जड़ी बूटी लाकर लक्ष्मण के प्राणों की रक्षा की थी।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava