नोएडा-लखनऊ-गाजियाबाद-वाराणसी समेत UP के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया सील

नोएडा-लखनऊ-गाजियाबाद-वाराणसी समेत UP के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, योगी सरकार ने यूपी सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को सील कर दिया है। यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा। इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। यहां तक की सामानों की होम डिलिवरी होगी।

यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील किया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर। इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा।

योगी सरकार का कहना है कि इन जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस दौरान कोई दुकानें नहीं खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी। इसके साथ ही केवल कर्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

UP Lockdown News

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 328 मामले सामने आए हैं, जिसमें 281 एक्टिव केस है। तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61, आगरा में 49, मेरठ में 25, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 21, कानपुर में 16, शामली में 14, सहारनपुर में 12 केस सामने आ चुके हैं।

इसके अलावा सीतापुर में 8, वाराणसी में 7, महाराजगंज में 6, बरेली में 6, लखीमपुर खीरी में 5, गाजीपुर में 5, बस्ती में 5 केस सामने आ चुके हैं।

हॉटस्पॉट एरिया सील करने पर वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में 4 स्थानों को पहले से ही हॉटस्पॉट बनाया गया है। आपको बता दें कि गंगापुर, लोहता, मदनपुरा और बजरडीहा पहले से ही सील किया जा चुका है।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आगे बताया कि वाराणसी में पहले जो प्रक्रिया चलती आ रही है वही रहेगा और अब जिन स्थानों पर नए मरीज मिलेंगे उन्हें सील किया जाएगा, इसके अतिरिक्त वाराणसी में हॉटस्पॉट इलाको में सीलिंग की तारीख को भी बढ़ाया गया है, अब 30 अप्रैल तक हॉटस्पॉट एरिया में सीलिंग रहेगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.