होली के दिन हुड़दंगो पे ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नज़र

होली के दिन हुड़दंगो पे ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नज़र

वाराणसी: होली के त्यौहार को देखते हुए शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक – चौबंद कर दी गई है। इसी के तहत सुरक्षा के मद्देनजर आदमपुर थाना क्षेत्र के कज्जाकपुरा स्थित एक लान में मंगलवार को शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें डीएम और एसएसपी ने कहा कि होली के दिन 3 ड्रोन कैमरों से शहर की निगरानी की जाएगी।

इस दौरान शहर भर में वीडियो कैमरे से लैस पुलिस कैमरे पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे और माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र और एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि होली और जुम्मे की नमाज जिले में आपसी प्रेम और भाईचारा के साथ संपन्न कराई जाएगी जो की शहर की गंगा – जमुनी तहज़ीब को प्रदर्शित करता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा होली के दिन दोपहर 12:00 बजे के बाद सार्वजनिक स्थलों पर होली खेलने पर पूर्ण रुप से पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही सभी प्रभारी, क्षेत्राधिकारी और एडिशनल एसपी के साथ डीएम और एसपी वीडियो कैमरे के साथ शहर में चक्रमण करते रहेंगे।

उन्होंने कहा यदि कहीं भी कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है। तो आप उसकी सूचना तत्काल 100 नंबर पर दे सकते हैं, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें, और अफवाह फैलाने वालों की जानकारी सीधे पुलिस को दें। जिससे उन पर तत्काल कार्रवाई की जा सके।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.