भारत से अफ़ग़ानिस्तान गये थे आईएस में शामिल होने, 17 में से हुई 8 की मौत

भारत से अफ़ग़ानिस्तान गये थे आईएस में शामिल होने, 17 में से हुई 8 की मौत

आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने केरल से अफगानिस्तान गए 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 3 एक ही परिवार से थे, मृतकों में एक नाबालिग भी है। बताया जा रहा है कि ये सभी 2016 में कासरगोड़ और पलक्कड़ से लापता हुए उन 21 लोगों में शामिल थे, जिनके आईएस ज्वाइन करने की खबरें आई थीं। केरल पुलिस ने तीन दिन पहले जानकारी मिलने की बात कही है।

जानकारी  के मुताबिक, कासरगोड के पंचायत सदस्य वीपी मुस्तफा ने बताया कि कुछ दिन पहले एक लापता शख्स के रिश्तेदार को चारों भारतीयों की मौत की खबर मिली। हालांकि, मरने वालों के परिवार की ओर से इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में शिहास, पत्नी अजमला और नाबालिग बेटा शामिल है। चौथे शख्स का नाम मोहम्मद मनसद है।

एनआईए ने किया पुरे मामले का खुलासा

आईएस में शामिल होने अफगानिस्तान गए 17 भारतीयों में से अब तक कुल 8 की मौत हो चुकी है। सभी केरल के रहने वाले थे। 2017 में भी एनआईए ने 4 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी।
बता दें कि 2016 में केरल के कासरगोड और पलक्कड़ से कुल 21 लोग लापता हुए थे। इनमें 4 महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी लोग आईएस ज्वाइन करने के लिए सीरिया और अफगानिस्तान गए थे। यहां वे आतंकी कैंपों में काम कर रहे थे। इसके बाद से नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) केरल से लापता हुए लोगों को खोजने में जुटी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.