कास्टिंग काउच पर मचा बवाल, एकता कपूर ने दिया बोल्ड स्टेटमेंट

कास्टिंग काउच पर मचा बवाल, एकता कपूर ने दिया बोल्ड स्टेटमेंट

बॉलीवुड में कई अच्छाइयां है तो कई बुराइयां भी हैं। लम्बे समय से फिल्म इंडस्ट्री कास्टिंग काउच जैसे गंभीर मुद्दे से जूझ रही है। समय समय पर कलाकार इसे रोकने के लिए अपनी राय देते है पर फिर भी कास्टिंग काउच का मामला सामने आ ही जाता है। अब हॉलीवुड में कास्टिंग काउच का मामला सामने आया है।

खबर है कि हॉलीवुड के निर्देशक हार्वी वाइंस्टीन अभिनेत्रियों का शोषण करते हैं। कास्टिंग काउच को लेकर आये इस मुद्दे में एकता कपूर ने अपनी बेबाक राय दी है जिसे लेकर बहस छिड़ी हुई है।

तो कुछ ऐसा कहा एकता ने

एक इवेंट में दिए गए अपने बोल्ड स्टेटमेंट में उन्होंने कहा है कि कास्टिंग काउच जैसे गंभीर मुद्दे पर सावधानी से सोचने की ज़रुरत है। कहानी के कई पहलू होते हैं यह ज़रूरी नहीं है कि हमेशा प्रोड्यूसर्स ही अपनी पोजीशन का गलत इस्तेमाल करते है। कई बार हीरोइनें भी अपनी सुंदरता और गुणों का गलत फायदा उठाती हैं।

उनके अनुसार  कहानी के हमेशा दो पहलू होते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में दो तरह के लोग हैं। यह माना जाता है कि शक्तिशाली लोग ही छोटे और उभरते एक्टर्स का फायदा उठाते हैं, लेकिन यह सच नहीं है। कई बार लोग काम पाने के लिए गलत काम करते हैं और फिर बाद में बवाल मचाते  हैं। इस बारे में एकता का कहना है कि लोगों को यह समझना चाहिए कि हमेशा अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखना चाहिए। एकता ने यह भी कहा है कि इसलिए सिर्फ निर्माताओं पर दोष देना सही नहीं है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.