पी.सी.एस. 2016 मेन्स का परिणाम अब मार्च माह के अंत में

पी.सी.एस. 2016 मेन्स का परिणाम अब मार्च माह के अंत में

इलाहाबाद .यू. पी.एस. सी. के पी.सी.एस. 2016 ( मेन्स ) के परीक्षा परिणाम के लिए प्रतिभागियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा। इसका परिणाम अब मार्च के अंत तक जारी किया जायेगा। परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रतिभागियों ने आयोग सचिव जगदीश से मुलाकात की।

सचिव ने बताया कि कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है। परिणाम मार्च के अंत तक जारी कर दिया जायेगा। कुल 436413 आवेदकों में से 250696 परीक्षा में शामिल हुए, जिसमे 14615 को मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए। बीस सितंबर से पांच अक्तूबर 2016 के बीच हुई मुख्य परीक्षा में 12897 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। पी.सी.एस. 2016 की प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्नों को लेकर उठा विवाद उठा था जिसे फिर से करने के अादेश दिए गए। इसी कारण परिणाम आने में देरी हुयी।

परीक्षार्थियों ने की सचिव से मुलाकात

इस लिए अब परीक्षार्थियों को थोड़ा और इंतज़ार करना होगा और अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने घोसणा  की है है की अब परिणाम मार्च के अंत तक जारी किया जायेगा। इन्ही सब समस्याओ को लेकर प्रतिभागियों ने आयोग सचिव से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओ से अवगत कराया, जिसको लेकर आयोग सचिव जगदीश ने प्रतिभागियों को आश्वाशन दिया है की जल्द ही उनके समस्याओ का निराकरण किया जायेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.