आग की चपेट में आने से लाखो का माल खाक

आग की चपेट में आने से लाखो का माल खाक

मलदहिया चौराहे समीप मनोज कुमार गुप्‍ता के पाइप गोदाम में आज सुबह भीषण आग लग गयी। स्थानीय लोगो की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम मालिक की मानें तो तकरीबन चार से पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

सिगरा थानांतर्गत मलदहिया चौराहे के पास मनोज कुमार गुप्‍ता का पाइप का गोदाम है।। दुकान स्वामी  ने बताया कि गोदाम के अंदर से धुँवा निकलता देख आसपास के लोगों ने पहले पुलिस को सूचित किया, फिर मुझे और फायरब्रिगेड को किसी ने सूचना दी। जब भागते-भागते यहां पहुंचा तो देखा कि आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया है।मनोज कुमार ने आशंका व्‍यक्‍त की कि आग शॉट सर्किट से लगी होगी।

स्थानीय लोगो ने जानकारी दी की अचानक से धुआँ निकलते देखा तो सोच की कोई कुछ जला रहा होगा पर जब धुआँ धीरे धीरे बढ़ाने लगा तो तत्काल 100 नंबर पे सुचना दिया गया और स्थानीय चौकी को इतलाह क्र दुकान के मालिक को बताया गया, फिर उनके आने के बाद दमकल विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर सुचना दिया।

मनोज के अनुसार उनके आने से पहले ही घटनास्‍थल पर फायरब्रिगेड की गाड़ी पहुंच चुकी थी। मनोज ने पहुंचकर जब अंदर से मेन स्‍विच ऑफ किया उसके बाद ही फायर ब्रिगेड ने पानी डालना शुरू किया। काफी देर की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। गोदाम मालिक के अनुसार तकरीबन चार से पांच लाख के माल का नुकसान हुआ है। ज्‍यादातर प्‍लास्‍टिक के सामान गोदाम में रखे हुए थे वो जलकर खत्‍म हो चुके हैं। इसी हफ्ते में नया सामान का आर्डर दिया था और वो आया था, समान के साथ महत्पूर्ण दस्तावेज, कम्‍प्‍यूटर इत्यादि को भी पंहुचा नुकसान।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.