वाराणसी के पहड़िया मार्ग पर स्थित यूनियन बैंक में फायरिंग कर लूट की कोशिश

वाराणसी के पहड़िया मार्ग पर स्थित यूनियन बैंक में फायरिंग कर लूट की कोशिश

वाराणसी के पहड़िया मार्ग पर स्थित एक एटीएम मे बदमाश ने फायरिंग कर बैंक कर्मी रमेश कुमार से 80 हजार रुपये लूटने की कोशिश की पर उसमें वह सफल नहीं हुआ जिस कारण बदमाश असलहा लिए हुए एटीएम से बहार आया और अपनी बाइक चला कर पहड़िया की तरफ भाग निकला।

एटीएम से बदमाश द्वारा की गयी रुपये निकासी के आधार पर उसे चिह्नित कर पुलिस उसके चार करीबियों से पूछताछ में लगी हुई है। गेरुआ रंग के गमछे से चेहरे को ढंके और हाफ शर्ट – पैंट पहने बदमाश की तस्वीर के लिए पुलिस पहड़िया मार्ग के मकानों और दुकानों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है।

रमेश कुमार निवासी चोलापुर थाना अंतर्गत नवापुरा लखराव यूनियन बैंक आफ इंडिया का बैंक कर्मी है। रमेश ने जानकारी दी कि वह रोज की तरह ही ग्राहकों से रुपये इकट्ठे कर पांडेयपुर चौराहा के पास स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में जमा करने पहुंचा। बिल्डिंग के भूतल में एटीएम और प्रथम तल पर बैंक की शाखा है।

रमेश ने बताया कि तीन बजे के लगभग जब वह एटीएम मे घुसा तो वहाँ पहले से एक युवक मौजूद था। रमेश ने आगे बताया कि उसके पास लगभग एक लाख रुपये थे जिसमें से 70 हजार रूपये उसने एटीएम में जमा करने के लिए निकलें थे।

इन सबके बीच चेहरा ढ़के बदमाश उससे रूपये छीनने लगा एवं छीनाझपटी के दौरान फायरिंग भी शुरू कर दी जो कि एटीएम के शीशे पर जा लगी। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग एटीएम की ओर बढ़े तब तक बदमाश तमंचा लहराते हुए भाग निकला।

सूचना की जानकारी मिलते ही कैंट पुलिस, क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार फायरिंग .32 बोर की पिस्टल से की गई है और बदमाश की सारी हरकते एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है।

इस बारे मे एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि तफ्तीश कर रही पुलिस टीमों के हाथ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

हम आपको बताते चले कि फायरिंग और लूट के प्रयास से पहले बदमाश ने एटीएम से रुपये भी निकाले थे। एटीएम से उसके द्वारा की गई निकासी के आधार पर पुलिस ने संबंधित खाताधारक को चिह्नित कर लिया है।

जिस नाम और पते का खाता है वहां पुलिस ने छापामारी की तो कोई सुराख़ हाथ नहीं लगा। पुलिस संबंधित बैंक खाताधारक के करीबियों से पूछताछ कर रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.