घरों में घुसने लगा गंगा का पानी, लोगों को हो रही दिक्कत

घरों में घुसने लगा गंगा का पानी, लोगों को हो रही दिक्कत

वाराणसी। लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा अपने उग्र रूप में देखी जा रही हैं। गंगा का पानी लगातार खतरे के निशान की ओर बढ़ रहा है और खतरे के निशान से मात्र 7 मीटर दूर है।

इसके कारण गंगा एवं वरुणा के किनारे निचले हिस्से में बसे लोग दहशत में है। वाराणसी के सामने घाट स्थित मारुति नगर कॉलोनी में गंगा का पानी लोगों के घरों में घुस गया है और लोग इस बाढ़ के पानी के कारण काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

गंगा के बढ़ते जलस्तर ने तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए संकट पैदा कर दिया है। कुछ रिहायशी इलाकों में भी गंगा का पानी घुस गया है, जिसके कारण वहां रह रहे लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

काशी में वार्निंग लेबल 70.26 मीटर है वही डेंजर लेवल 71.262 मीटर है। फिलहाल गंगा के पानी का लेवल 64.02 मीटर तक पहुंच गया है जो कि एक खतरे का संकेत है।

बाढ़ के पानी के कारण खतरा इतना बढ़ गया है कि घर घर में न साफ पानी पीने को मिल रहा है और ना ही सरकार की तरफ से कोई मदद मिल रही है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava