घाटों पर खुले आसमान के नीचे जीवन बिताने वाले बेसहारों को पहुंचाया रैन बसेरों में

घाटों पर खुले आसमान के नीचे जीवन बिताने वाले बेसहारों को पहुंचाया रैन बसेरों में

वाराणसी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण भारत सरकार ने पूरे देश मे 14 अप्रैल तक लॉक्ड डाउन के निर्देश दिए है। ऐसे में सड़कों पर जीवन बिताने वाले बेसहारा लोगों के लिए जीवन दूभर ही गया है। 

दूसरों के आश्रय पर जीवन बिताने को मजबूर लोगों को खाने पीने जैसी सुविधाओं और रहने के लिए वाराणसी के डीएम,एसएसपी, एडीएम सिटी और एसपी सिटी की मौजूदगी में दशाश्वमेध घाट और आसपास के इलाकों में बेसहारा भूखे प्यासे रह रहे लोगो को रैन बसेरों में रहने के लिये ले जाया गया।

इस संदर्भ में वाराणसी जिलाधिकारी ने बताया कि घाटों पर खुले आसमान के नीचे जीवन बिताने वाले लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाने का काम किया जा रहा है ताकि इनका कोरोना के संक्रमण से बचाव किया जा सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि इन लोगों को रैन बसेरों में पर्याप्त मात्रा में भोजन की व्यवस्था की जाएगी साथ ही संक्रमण के खतरे से भी बचाया जा सकता है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava