वाराणसी एवं पूर्वांचल मे देर रात आयी आंधी और हुई बारिश

वाराणसी एवं पूर्वांचल मे देर रात आयी आंधी और हुई बारिश

वाराणसी: रविवार की देर रात वाराणसी समेत पूर्वांचल मे रात्री साढ़े दस बजे के बाद एका-एक मौसम बिगड़ गया और तेज आंधी के साथ बारिश भी शुरू हो गई। इस अचानक हुई बारिश के कारण ना सिर्फ पेड़ – पौधे टूटे बल्कि टिन शेड भी उड़ते एवं गिरते दिखाई दिए।

जबकि रविवार को पूरे दिन का तो ये आलम रहा कि तेज धूप व गर्म हवा के कारण लोगों को लू के थपेड़े भी झेलने पड़े। जिससे लोग गर्मी की वजह से बेहाल से हो गए पर शाम ढ़लने के साथ ही आकाश को बादलो ने घेर लिया और हवा की रफ़्तार भी तेज हो गयी जिससे लोगो को थोड़ी राहत मिली।

शाम से मौसम ने जो करवट ली थी वो रात साढ़े दस बजे के बाद अपना असर दिखा पायी और वाराणसी शहर समेत अंचल क्षेत्र कच्छवां, सेवापुरी, हरहुआ, मिर्जामुरा सहित कई क्षेत्रों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हुई। कुछ स्थानों पर तो ओला वृष्टि भी हुई। मौसम ख़राब के दौरान कुछ इलाकों की बिजली भी कट गयी बहुत देर तक कई इलाके आंधकारमय बने रहे और सभी जनसामान्य को बहुत सारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हम आपकी जानकारी के लिए बताते चले की रविवार देर रात वाराणसी के अलावा सोनभद्र,आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर और चंदौली में भी आंधी और बारिश से पेड़-पौधे गिरने और टिन उड़ने का सिलसिला जारी रहा।

फिलहाल अभी तो ये गर्मी का सीजन है बारिश का सीजन आना अभी बाकि है पर बहुत दिनों से अलग-अलग जिलों से बारिश और आंधी जैसे ख़राब मौसम का हाल लोगो को लगातार मिल ही रहा था पर रविवार की रात वाराणसी सहित पूर्वांचल मे भी मौसम ने लोगो को अपना बदला रूप दिखाया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.