सुबह से शाम तक लगा रहा वाराणसी-इलाहाबाद हाईवे पर जाम

सुबह से शाम तक लगा रहा वाराणसी-इलाहाबाद हाईवे पर जाम

ज्ञानपुर, वाराणसी: सोमवार को सावन के पहले दिन यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई क्योंकि जीटी रोड का उत्तरी लेन वाहनों के लिए बंद हो गया जिसके बाद यह सब कुछ हुआ। जिस कारण हुआ यह की दोनों लेनों के यातायात का भार एक ही लेन पर आ जाने से वाराणसी-इलाहाबाद निर्माणाधीन राजमार्ग का दक्षिणी लेन पूरी तरह जाम हो गया।

सोमवार को रविवार शाम से ही सारा दिन रुक-रुक कर जाम लगता रहा। जिस कारण वाहन चालक एवं यात्री जो भी जाम में फंसे हुए थे बहुत ज्यादा परेशान हो गए। कांवरियों के लिए वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग का उत्तरी लेन सावन के पहले दिन से ही सुरक्षित कर दिया गया। जिस वजह से वाहनों का आवागमन बंद तक कर दिया गया।

बढ़ती संख्या का प्रभाव राजमार्ग पर साफ दिखा

सोमवार को इसका पूरा असर जलाभिषेक करने जाने वाले श्रद्धालुओं एवं वाहनों की बढ़ती संख्या का प्रभाव साफ – साफ राजमार्ग पर दिखाई देने लगा। सिक्सलेन निर्माण कार्य की के कारण पहले ही कई स्थानो पर रूट डायवर्जन से सिकुड़ चुके अब अगर इस राजमार्ग पर वाहनों का दबाव और ज्यादा होता है तो यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बिखर जाएगी।

जाम के बाद भी पुलिस का कही नहीं रहा अता – पता

हम आपको बताते चले कि सुबह से शाम तक रुकते – रुकते ही सही पर जाम लगता ही रहा। इस बीच वाहनों की कतार सुबह आठ बजे से 11 बजे तक लगी रही। इस बीच हाईवे पर धीरे – धीरे चलते हुए नजर आए। यात्री हॉर्न के शोर – शराबे और धुएं के प्रदूषण के बीच परेशान हो गए थे। परेशान लोग जो कि घंटों ही इस जाम की समस्या से जूझते रहे पर इन सबके बाद भी पुलिस लोगों की परेशानी को सुलझाने के लिए वहां कहीं भी मौजूद नहीं रहीं। लोगों के लिए औराई से लेकर चकपड़ौना तक जाम की समस्या परेशानी का सबब बनी रहीं। इन सबके बीच जाम की स्थिति औराई-मिर्जापुर एवं जौनपुर जाने वाले मार्गों पर भी बनी ही रही।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.