हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे

वाराणसी। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। काशी पहुंच उन्होंने जंगमबाड़ी में मकरसक्रांति के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उसके बाद राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय ने भारत नशा मुक्त हो, देश को एकता और अखंडता बरक़रार रहे और सारे 130 करोड़ भारतवासी शांति और अमन से जीवनयापन करें। इस इच्छा से भगवान श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में मथा टेका।

काशी विश्वनाथ धाम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वाराणसी में काफी बदलाव दिख रहा है। विश्वनाथ मंदिर के काम के दौरान 280 भवन, जिसमें कई मंदिर भी थे। जिनका पुनर्निर्माण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हजार दो सौ करोड़ों रुपयों से परिसर के भव्य क्षेत्र के निर्माण करने का निर्णय लिया। यह बहुत ही सराहनीय है और बहुत ही साहसिक भी।

राज्यपाल महोदय Bangaru Dattatreya ने बताया कि सरकार के इस फैसले से वाराणसी एकता और आध्यात्मिकता का केंद्र बनेगा। हिमाचल प्रदेश की तरक्की और देश को नशा मुक्त करने के लिए उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ से प्रार्थना की।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya