ऐसे करें गालों पर ब्लशर का सही तरीके से उपयोग

ऐसे करें गालों पर ब्लशर का सही तरीके से उपयोग

स्त्रियों को मेकउप का बहुत शौक होता हैं। स्त्रियां प्रायः ब्लशर का उपयोग तो अपने गालों पर करती ही हैं पर उनको ब्लशर लगाने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। स्त्रियां काफी बार ब्लशर लागते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है जिनको की आसानी से ठीक भी किया जा सकता हैं तो चलिए हम आपको बता देते है की ठीक तरह से ब्लशर कैसे लगाए …

ब्लशर आराम से लगाए

जब कभी ब्लशर लगाए तो ब्लशर लगाते समय जल्दबाजी तो बिल्कुल भी न ही करें। ब्लशर हमेशा धीरे-धीरे आराम से लगाए।

जरूरी मात्रा में एक साथ ले लें

ब्लशर जब कभी लगाना हो तो उसकी जरूरी मात्रा एक साथ ब्रश पर न ले बल्कि हाथों पर लेकर हल्के हाथों से चेहरे पर अपने हाथों को धीरे-धीरे हिलाते हुए लगाए।

गलती की कोई भी संभावना हो तो यह ध्यान रखें

जब कभी आप ब्लशर लगाए तो पहले ब्लशर की पतली परत लगाएं एवं पहले आपको यह कम लगे तो दूसरी बार फिर से लगा लें इससे गलती की कोई भी संभावना नहीं रहेगी।

कैसे लगा है मुस्कुराकर पता करें

अगर आपको लगाने के बाद इसको देखना हो कि यह कैसा लगा है तो ब्लशर लगाने के बाद आप इसको लगाकर मुस्कुराकर देख लें। कैसा लगा है आपको पता चल जाएगा।

गोलाई से ब्रश को घूमाते हुए लगाए

इन सबके बाद आप ब्रश द्वारा ब्रश के चपटे हिस्से की ओर से लेकर गोलाई में घुमाये। फिर गोलाई से ब्रश को घूमाते हुए हल्के हाथों से आगे पीछे भी करें।

दिन और रात के हिसाब से लगाए ब्लशर

ब्लशर को यदि आपको दिन और रात के हिसाब से उपयोग करना हो तो दिन में कहीं भी जाते समय हल्का ब्लशर वा रात के समय थोड़ा ज्यादा ब्लशर आप उपयोग कर सकती हैं।

गाल के उभार वाले हिस्से पर थोड़ा सा डार्क ब्लशर रखें

आप ब्लशर को जब कभी भी अपने चेहरे पर लगाए तो सही अनुपात में ही लगाए और अपने गाल के उभार वाले हिस्से पर थोड़ा सा डार्क ब्लशर रखें।

पाउडर या कॉटन की सहायता से इसको हल्का कर लें

यदि कभी भी आपको यह संदेह हो की आपने ब्लशर गलती से ज्यादा लगा लिया हैं तो पाउडर द्वारा या कॉटन की सहायता से इसको हल्का कर लें। हल्का करते वक्त आप इस बात का विशेष ध्यान रखे की कहीं आप इसको पूरा ही ना पोंछ दें।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.