ऐसे करें लिप लाइनर का उपयोग होंठ दिखेंगे सुंदर

ऐसे करें लिप लाइनर का उपयोग होंठ दिखेंगे सुंदर

एक महिला के सौंदर्य में उसके होठों का भी विशेष महत्व होता हैं। काफी बार महिलाएं कुछ ऐसी स्वभाविक गलतिया कर बैठती हैं जिस कारण महिला का पूरा मेकअप ही ख़राब हो जाता हैं। महिलाओं के होठो का मेकअप अगर अच्छा हो तो सभी का ध्यान खुद की ओर आकर्षित कर लेता है फिर चाहे वो कोई पार्टी हो या फिर कोई अन्य इवेंट। काफी बार महिलाएं लिप लाइनर लगा तो लेती है पर उनको इस बात का अंदाजा ही नहीं होता है कि वह लिप लाइनर उनके लिए ठीक है या नहीं वह उन पर जच रहा भी है या नहीं तो चलिए आज मैं आपको बता देती हूं कि किस किस्‍म का लिप लाइनर चुनें और उसे कैसे लगाएं जिससे आपके होंठ देखे और भी ज्यादा खूबसूरत।

शार्प कर करे लिप लाइनर का उपयोग

जब कभी आप लिप लाइनर लगाने जा रही हो तो सबसे पहले इस बात को ध्यान दे ले कि वह शार्प है कि नहीं। लिप लाइनर शार्प करने पूर्व इसको आपको फ्रिज में रख देना चाहिए जिससे वह जम जाए। जब भी आप लिप लाइनर लगा रही हो तो इस बात का ध्यान रहें कि लिप लाइनर हमेशा शार्प ही हो।

लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस से पहले लिप लाइनर लगा लें

आप लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस लगाने से पहले सदैव ही लिप लाइनर लगा लें ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक या लिपग्‍लॉस फैलेगी नहीं।

लिप लाइनर प्राकृतिक लिप लाइन को ध्यान रखकर बनाएं

लिप लाइनर लगाते समय इस बात का भी ध्यान रखे की जहां से आपके होठों की प्राकृतिक लिप लाइन बनती हो वहीं से लिप लाइनर लगाएं और हाँ कभी भी बार – बार लिप लाइनर का उपयोग न ही करें इससे यह मोटा दिखेगा और अच्छा भी बिलकुल नहीं लगेगा।

ऊपर के होंठो के बीच का ध्यान रख लगाएं लिप लाइनर

हमेशा ऊपर के होंठो के बीच से ही लिप लाइनर का उपयोग करें। ऐसा करते हुए नीचे की ओर धीरे – धीरे आप आए एवं फिर सारे होंठ पर लगाएं।

प्रिमर का उपयोग करें

यदि आपके होठ पतले है तो लिपस्टिक से भी पहले प्रिमर का उपयोग करें। एक लिक्विड होता है यह प्रिमर जो की वॉल्यूम देने का काम करता है होठों को। आप एक और तरीका अपनाकर के भी अपने पतले होठो को चौड़ा दिखा सकती हैं। इसके लिए आपको करना कुछ ज्यादा नहीं है सिर्फ लिप लाइनर से लिप्स की नेचरल लाइन से बाहर की तरफ आउट लाइन बनाएं। इससे होगा यह की आपके होठ बड़े लगने लगेंगे। हमेशा अपने स्किन कलर से मैच करता हुआ ही लिप लाइनर उपयोग करें।

लिप लाइन को पेंसिल से रंग लें

यदि आप अपने होठो को भरा हुआ दिखाना चाहती है तो आपको पेंसिल से अपनी लिप लाइन को रंगना होगा एवं उसके बाद स्‍पॉजं एप्‍पलीकेटर की मदद से किनारों को मिला दें। फिर ऊपर से प्रेट्रोलियम जैली या ग्लॉस का उपयोग कर लें।

होंठ मोटे हो तो आप चमकीले रंगो से कहे ना

यदि आपका रंग सांवला हो और होंठ मोटे हो तो आप चमकीले रंगो से परहेज करें। ऐसे में आप एक शेड गहरा लिप कलर अपनी स्किन टोन से मिलता हुआ लगाएं एवं ग्लॉस का भी उपयोग करें। साथ ही बात का भी ख्याल रखें कि लिप लाइनर दिखे नहीं इसलिए ठीक तरह से आप उसे लिपस्टिक द्वारा ढंक दें।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.