औचक निरिक्षण में फेल हुआ वाराणसी का यह मुख्य थाना, नाराज़ SSP बोले कोई फायदा नहीं

औचक निरिक्षण में फेल हुआ वाराणसी का यह मुख्य थाना, नाराज़ SSP बोले कोई फायदा नहीं

वाराणसी: वाराणसी के SSP आर के भरद्वाज औचक निरिक्षण पे सोमवार को वाराणसी के सबसे महत्वतपूर्ण थानों में शुमार चेतगंज पहुंचे कोतवाली का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगो को हैरान कर दिया और कई दरोगा गणो और सिपाहियों की पोल खुल गयी।

पुलिस कप्तान आरके भरद्वाज सोमवार को अचानक चेतगंज कोतवाली पहुंचे अचानक एसएसपी को देखकर कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी भी सकपका गए इसके बाद एसएसपी ने कोतवाली के हर एक कोने को खंगाला एसएसपी ने मालखाने में राखी हुयी थ्री नॉट थ्री राइफल को भी खुद चेक किया और हथियारों के रखरखाव के बारी में जानकारी ली इसके बाद उन्होंने प्रभारी निरीक्षक समेत सभी दरोगाओं को उनकी पिस्टल खोकर जोड़ने को कहा जिसमे सभी फेल हो गए पुलिस अकादमी में प्रसिक्षण के बाद भी दरोगा गण इस कार्य को करने में असफल रहे।

अपने मातहतों को कमजोर पड़ता देख एसएसपी ने तुरंत पिस्तौल उठाई और उसे तय समय में खोलकर तथा फिर से जोड़कर दिखाया साथ ही अन्य पुलिसकर्मियो को अभ्यास करने की हिदयात देते हुए कहा प्रैक्टिस कीजिये और जल्द से जल्द सीखिए।

एसएसपी ने थानों के जर्जर अवस्था को लेकर कहा की जल्द ही नए थानों का निर्माण कराया जायेगा ब्रिटिशकालीन भवनों में चल रहे थानों से पुलिसकर्मियो पर हमेशा ही खतरा बना रहता है उन्होंने कहा 14 थानों के भवन पुराने हो चुके है PWD इसका आंकलन करने इसके बाद वह पुलिसकर्मियो को हिदायत देते हुए चले गए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.