यूपी में 12 लोगों व थानाध्यक्ष पर डकैती एवं पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

यूपी में 12 लोगों व थानाध्यक्ष पर डकैती एवं पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

जौनपुर, यूपी: अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम ने बक्शा थाना क्षेत्र के सद्दोपुर गांव में रास्ता कब्जा करने के मामले में थानाध्यक्ष समेत 12 आरोपियों पर पाक्सो एक्ट,डकैती व अन्य धाराओं में परिवाद का मुकदमा दर्ज कर लिया। वादी के पड़ोसी होमगार्ड द्वारा बक्शा पुलिस के सहयोग से वादी के घर में घुसकर मारपीट,तोड़फोड़ समेत महिलाओं एवं बच्चियों के साथ छेड़खानी सहित लूटपाट करने के आरोप में यह कार्यवाई की गई है।

सद्दोपुर निवासी छोटे लाल यादव ने थाना बक्शा, कोर्ट में परिवाद दायर किया कि पड़ोसी अमर बहादुर बक्शा थाने में होमगार्ड हैं। उन्होंने बताया कि वह एवं उसके परिवार के लोग जबरदस्ती उसके आने जाने का रास्ता बंद कर कब्जा करना चाहते हैं वह बहुत दबंग और अपराधिक प्रवृति के भी हैं। आगे बताया है कि अमर बहादुर,अभयराज वा अन्य थानाध्यक्ष बक्शा और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ वह 23 मई 2018 को सुबह आठ बजे उसके घर पर चढ़ आये व रास्ता बंद करने लगे। उन्होंने बताया की जब उन्होंने इसका विरोध किया तो वह घर में घुस कर मारपीट समेत महिलाओं एवं बच्चियों के साथ अश्लील हरकते करने लगे वा जान से मारने तक की धमकी तक देने लगे सिर्फ इतना ही कीमती सामान वा जेवरात भी लूट लिए।

पुलिस ने उल्टे वादी व उसके परिवार के लोगों का चालान कर दिया। महिलाओं एवं बच्चियों का मेडिकल डीएम को दरखास्त देने के बाद उनके आदेश पर हुआ। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुख्यमंत्री,आईजी और एसपी को दरखास्त देने के बाद भी जब कोई कार्यवाई नहीं की गई तब जाकर वादी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.