मुकेश अंबानी ने बाबा विश्वनाथ को भेजा Isha Ambani Wedding Card

मुकेश अंबानी ने बाबा विश्वनाथ को भेजा Isha Ambani Wedding Card

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ को दुनिया के बहुचर्चित उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी का न्योता भेजा है। तकरीबन 3 लाख रुपए एक Isha Ambani Wedding Card की कीमत है और 3000 कार्ड दोनों परिवार की ओर से बांटे गए हैं।

कार्ड के रूप में आए न्योते का कराया पूजन

हम आपको बता दे कि जहां बुधवार को शादी समारोह की तैयारियां एक तरफ उदयपुर में चल रही थी तो वहीं बाबा दरबार में स्वर्ण और रत्न जड़ित Isha Ambani Wedding Card के रूप में आए न्योते का दोपहर बाद विधिवत पूजन-अर्चन कराया गया। सोमवार को हवाई जहाज से अपनी बेटी Isha Ambani Wedding Card को विशेष बॉक्स में मुकेश अंबानी ने भेजा था। इसे मंदिर तक बाबतपुर एयरपोर्ट से एक व्यक्ति ने पहुंचाया था। Isha Ambani Wedding Card को उस समय रख दिया गया था।

प्रत्येक कार्ड की है एक आकर्षक डिजाइन

इस बॉक्स को बुधवार को पूजन से पहले खोला गया। ईशा और आनंद के वैवाहिक समारोह में होने वाले प्रत्येक मांगलिक आयोजन के अलग-अलग कार्ड इस बॉक्स में थे। वहीं सुनहरे अक्षरों से सजे प्रत्येक Isha Ambani Wedding Card की एक आकर्षक डिजाइन है। हर कार्ड पर अंग्रेजी में कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी सहित संस्कृत के श्लोक दिए गए है। वहीं भजन की धुन बड़ा बॉक्स खोलने पर सुनाई पड़ रही है। चार छोटे-छोटे अंदर रखे बॉक्स में माणिक सहित मोती,और पन्ना जड़ित सोने-चांदी की माला रखी गई है। साथ ही लक्ष्मी देवी की फोटो के साथ ही विशेष तौर पर बनाई गई पोटली में धूप, इत्र और पुष्प रखे गए है।

न्योते को डबल लॉकर में रखवाया गया

वहीं जानकारों के मुताबिक लगभग पांच लाख रुपये पूरे बॉक्स की कीमत हो सकती है। काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह ने बताया कि डबल लॉकर में इस खास न्योते को पूजन-अर्चन के बाद सुरक्षित रखवाया गया है। आपको यह भी बता दे कि काशी के पंडित इस विशेष शादी को संपन्न कराने के लिए बुलाए गए थे। शादी की पूरी रश्म नौ ब्राह्मणों की देखरेख में की गईं। तीन दिन पहले विशेष शादी के लिए बुलाए गए काशी के पहुंच गए थे। शनिवार को इन सभी ने मेहंदी रस्म को पूरा कराया। काशी के ब्राह्मणों का महत्व अंबानी परिवार में आज भी बरकरार है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हो। जब कभी भी कोई आयोजन होता है तो काशी के ही ब्राह्मण बुलाए जाते हैं। बता दे कि गंगा आरती से लेकर काशी के अन्य धर्म संस्कृति की भी झलक अंबानी परिवार की शादी में देखने को मिल रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles